सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 12:01 PM (IST)

इलाहाबादः जिले के शिवकुटी थाने की पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने अभ्यर्थी मनीष कुमार यादव, अजय कुमार यादव एवं गिरोह के एजेंट फूल चंद्र पटेल को गिरफ्तार किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि गिरोह के वांछित सदस्य राधेश्याम पांडेय, देवकी नंदन वर्मा और सुधीर यादव फरार हैं। इसमें राधेश्याम पांडेय एक कोङ्क्षचग का संचालक है, जबकि सुधीर यादव शिक्षक है। कोङ्क्षचग संचालक को इस गिरोह का सरगना बताया जाता है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के पास से तीन मोबाइल फोन और कई इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद किए गए हैं। 

तिवारी ने बताया कि आज आयोजित होने जा रही पुलिस और पीएसी में आरक्षी पदों पर भर्ती परीक्षा को प्रभावित करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही थी। होलागढ़ थानांतर्गत ओड़ारा दहियावां निवासी फूलचंद्र पटेल ने कुछ अभ्र्यिथयों को नकल कराने का उपकरण देने के लिए कर्जन पुल के पास बुलाया था। शिवकुटी थाना निरीक्षक पंकज सिंह, उप निरीक्षक प्रभात सिंह ने टीम के साथ घेराबंदी कर तीन अभियुक्तों को पकड़ लिया।

उल्लेखनीय है कि 41520 पदों के लिए सिपाही भर्ती परीक्षा 18 और 19 जून को आयोजित की जा रही है जिसके लिए 56 जिलों में 860 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में 22 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static