तांगा चलाकर किया पैट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का विरोध

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 11:56 AM (IST)

बठिंडा: लाइनपार क्षेत्र की संघर्ष कमेटी ने देशभर में बढ़ी पैट्रोल व डीजल की कीमतों का विरोध तांगा चलाकर किया। कमेटी के अध्यक्ष पूर्व पार्षद व अकाली नेता विजय कुमार ने प्रदेश सरकार से मांग की कि वह प्रदेश के लोगों को राहत देने के लिए पैट्रोलियम पदार्थों से अपना टैक्स कम करे। 

विजय कुमार ने कहा कि प्रदेश के कांग्रेसी सड़कों पर ट्रैक्टर चलाकर पैट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का विरोध करने की नाटकबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन कांग्रेसियों को चाहिए कि वे अपनी खुद की कैप्टन सरकार पर दबाव बनाकर प्रदेश सरकार द्वारा पैट्रोलियम पदार्थों पर लगाए जा रहे टैक्सों को कम कराएं। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार को आम लोगों से हमदर्दी है तो वह पैट्रोल की कीमतों पर टैक्स 10 रुपए तक कम करे व अगर सरकार के दिलों में किसानों के प्रति दर्द है तो डीजल पर लगाए गए टैक्स को भी 10 रुपए कम करे।

पैट्रोल व डीजल की कीमतों पर सरकार 21 रुपए से अधिक टैक्स वसूल कर रही है, अगर 10-10 रुपए टैक्स सरकार छोड़ देती है तो लोगों को भारी राहत मिलेगी। उन्होंने केंद्र सरकार से भी अपील की है कि कांग्रेस द्वारा तेल कंपनियों को पैट्रोलियम पदार्थों के रेट तय करने के दिए गए अधिकार वापस लिए जाएं तथा पैट्रोल व डीजल को जी.एस.टी. के दायरे में लाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News