नीरव मोदी के पास आधा दर्जन से ज्यादा पासपोर्ट, दर्ज होगी नई FIR

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 09:56 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नैशनल बैंक में करोड़ों का घोटाला कर फरार होने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। जांच एजेंसियों को नीरव मोदी के पास कम-से-कम आधा दर्जन भारतीय पासपोर्ट होने की बात पता चली है। इसके बाद उनके खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज कराए जाने पर विचार किया जा रहा है।

PunjabKesari

मोदी के पास हो सकते हैं 6 पासपोर्ट
एजेंसी के अधिकारियों ने पाया कि नीरव के पासपोर्ट रद्द किए जाने के बावजूद वह लगातार यात्राएं कर रहा है। इस दौरान उसके पास छह पासपोर्ट होने का खुलासा हुआ। इनमें से दो पिछले कुछ समय से सक्रिय हैं। सूत्रों ने बताया कि चार अन्य पासपोर्ट सक्रिय नहीं पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन दो सक्रिय पासपोर्ट में से एक में नीरव का पूरा नाम लिखा हुआ है जबकि जबकि दूसरे में केवल उनका पहला नाम अंकित है और इस पासपोर्ट पर उसे ब्रिटेन का 40 माह का वीजा हासिल है। संभवतः इस प्रकार वह भारत द्वारा ज्ञात पहले पासपोर्ट को रद्द किए जाने के बावजूद लगातार यात्राएं कर रहा है।

PunjabKesari

होगी बड़ी कार्रवाई
सूत्रों ने बताया कि सरकार ने विदेश मंत्रालय के जरिए इंटरपोल को नीरव के दो रद्द पासपोर्ट की जानकारी दे दी थी लेकिन समान अंतर्राष्ट्रीय तंत्र के अभाव में कई देशों में दस्तावेजों को वैधानिक तरीके से निरस्त नहीं किया जा सका है। भगोड़ा हीरा कारोबारी इसी का फायदा उठाते हुए संभावित तौर पर हवाई अड्डों और बंदरगाहों के जरिए यात्रा कर रहा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News