अफगान में  फिर आत्मघाती विस्फोट , 19  मरे 49 घायल

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 09:50 AM (IST)

जलालाबादः  अफगानिस्तान के अशांत पूर्वी क्षेत्र में अप्रत्याशित संघर्ष विराम के बाद एक और आत्मघाती बम विस्फोट में ईद की छुट्टियां मना रहे 19 लोगों की मौत हो गई । जलालाबाद शहर में ननगरहर प्रांत के गवर्नर कार्यालय के बाहर हुए धमाके की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले 2 दिनों में यह दूसरा हमला है।  

यह जानकारी गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने दी। भारतीय वाणिज्य दूतावास घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर ।  अफगानिस्तान में इस बात को लेकर आशंका है कि संघर्षविराम का फायदा उठाकर तालिबान के आतंकवादी काबुल सहित देश के कई हिस्से में घुस आए होंगे और संघर्ष विराम खत्म होने तक अब भी वहां मौजूद होंगे।ननगरहर प्रांत के स्वास्थ्य निदेशक नजीबुल्ला कमावाल ने रविवार को हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 18 बताई और कहा कि इसमें 49 लोग जख्मी हुए हैं।

खोग्यानी ने बताया कि  बताया कि आत्मघाती हमलावर पैदल था।उसने गवर्नर कार्यालय परिसर में ईद के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौट रहे तालिबान, स्थानीय नेताओं और नागरिकों को निशाना बना कर यह धमाका किया।इससे पहले कल भी ननगरहर प्रांत में ईद मिलन समारोह में मौजूद तालिबान, सुरक्षा बलों और नागरिकों को निशाना बना कर किये गए विस्फोट में 36 की मौत हो गई थी जबकि 65 अन्य घायल हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News