अवैध रैंप हटाने को लेकर विकेट से फोड़ा महिला पुलिस कर्मी का सिर

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 08:07 AM (IST)

धूरी (संजीव जैन): गांव लड्डा में एक मकान के बाहर अवैध ढंग से बनाए गए रैंप को तोडऩे गए प्रशासनिक व पुलिस कर्मचारियों पर मां-बेटी ने हमला कर दिया। इस कारण पुलिस द्वारा उक्त मां-बेटी के खिलाफ मामला दर्ज करने से नाराज गांव के ही धूरी विधानसभा हलके के यूथ कांग्रेस प्रधान मिट्ठू लड्डा रात करीब 9 बजे अपने साथियों सहित पुलिस स्टेशन सदर धूरी में धरने पर बैठ गए। पुलिस ने जहां धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को हल्का लाठीचार्ज करके खदेड़ दिया, वहीं वह यूथ प्रधान मिट्ठू लड्डा को टारगेट कर थाने के अंदर ले गए। वहां पर यूथ प्रधान की पुलिस ने जमकर पिटाई की।

जानकारी अनुसार गत दिवस एस.डी.एम. धूरी के आदेशों पर बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार कर्मजीत सिंह, पंचायत सचिव संजीव कुमार, पंचायत अफसर ब्लॉक धूरी ओम प्रकाश, ए.ई. दविंद्र सिंह तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी पुलिस की मदद से गांव लड्डा में गली की नाली पर अवैध तरीके से बने रैंप को हटाने गए थे। जब रैंप को जे.सी.बी. मशीन से हटाया जा रहा था तो सतनाम सिंह की पत्नी मनजीत कौर और बेटी जशनप्रीत कौर झगड़े पर उतारू हो गईं। जिन्हें महिला थानेदार मनप्रीत कौर ने काफी समझाने की कोशिश की लेकिन तैश में आई जशनप्रीत कौर ने डंडा महिला कांस्टेबल के माथे पर मार उसे घायल कर दिया। जशनप्रीत कौर ने इसके बाद शीशा तोड़ कर कांच को हाथ में पकड़ कर मुलाजिमों को मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुए ए.ई. दविंद्र सिंह के बयानों पर उक्त मां-बेटी के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

लड़की नाबालिग है, पुलिस ने गैर कानूनी ढंग से हिरासत में रखा : मिट्ठू लड्डा 
मिट्ठू लड्डा इसे अपने गांव का मामला बताते हुए समझौता करवाना चाहते थे। मामला दर्ज होने से गुस्साए मिट्ठू लड्डा ने एस.एच.ओ. सदर धूरी गुरप्रताप सिंह से बहस कर उक्त मां-बेटी को तुरंत छोडऩे की मांग की। मिट्ठू लड्डा ने आरोप लगाया कि उक्त पकड़ी गई लड़की नाबालिग है। उसे पुलिस द्वारा गैर कानूनी ढंग से हिरासत में रखा गया है। बताते चलें कि जब थाना प्रमुख द्वारा मिट्ठू लड्डा को जल्द समझौता करवाने का भरोसा दिलाया गया तो वह तुरंत यह बात लिखित में देने की मांग पर अड़ गए।

पुलिस पर मारपीट कर जुल्म करने के आरोप लगाए प्रधान मिट्ठू लड्डा ने 
लाठीचार्ज उपरांत पुलिस मिट्ठू लड्डा को टारगेट कर थाने ले गई, जहां पर कि उसकी जमकर पिटाई की गई। इस संबंधी मिट्ठू लड्डा ने एस.एच.ओ. तथा अन्य पुलिस कर्मियों पर उसके साथ मारपीट कर जुल्म करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि बुरी तरह से मारपीट करने के बाद थाने में पहुंचे एक डी.एस.पी. रैंक के अधिकारी ने उसे अस्पताल में दाखिल होने की सूरत में पर्चे दर्ज करने की धमकी दी। यही नहीं पर्चे दर्ज करवाने को लेकर फिर से इसी तरह से मारपीट करने की धमकी भी दी गई। उन्होंने अपने साथ हुई मारपीट के चलते अपने शरीर पर पड़े निशान दिखाते हुए थाना प्रमुख सहित अन्य आरोपी पुलिस कर्मियों को सस्पैंड करने तथा उक्त डी.एस.पी. के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की।  

कानून के अनुसार ही सारी कार्रवाई अमल में लाई गई : एस.एच.ओ. 
इस संबंधी एस.एच.ओ. गुरप्रताप सिंह से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि दर्ज किए गए मामले में हिरासत में ली गई मां-बेटी को छुड़वाने के लिए मिट्ठू लड्डा द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था तथा स्थिति को काबू से बाहर होते देख पुलिस को हल्के बल का प्रयोग करना पड़ा है। नाबालिग लड़की को हिरासत में रखने संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार ही सारी कार्रवाई अमल में लाई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News