सीजफायर खत्म, अब कश्मीर में फिर मारे जाएंगे आतंकी

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 03:17 PM (IST)

नई दिल्लीः केन्द्र ने जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित किए अभियानों की अवधि आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने आज एक बयान में कहा, ‘‘आतंकवादियों के खिलाफ अभियान फिर शुरू किए जाएंगे।’’ बयान के अनुसार, रमजान के दौरान बार-बार उकसावे के बावजूद उदाहरणीय संयम बरतने के लिए सरकार ने सुरक्षा बलों की सराहना की। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार, जम्मू-कश्मीर में आतंक एवं हिंसा मुक्त माहौल स्थापित करने का प्रतिबद्ध है।
PunjabKesari

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार ने रमजान की शरुआत में जम्मू-कश्मीर में स्थगित किए गए अभियानों की अवधि न बढ़ाने का फैसला किया है।’’ केंद्र के इस ऐलान के साथ ही सुरक्षा बलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट फिर से शुरू होगा। बता दें कि रमजान में संघर्ष विराम की घोषणा 17 मई को की गई थी। इस घोषणा के बाद सुरक्षा बलों ने तो अपना कर्तव्य निभाया लेकिन पाकिस्तान की ओर से रमजान से लेकर ईद तक सीजफायर की उल्लंघन जारी रहा। वहीं आतंकियों ने भी सेना पर अपने हमले जारी रखे।
PunjabKesari
ईद पर भी पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा था कि वे ईद पर कुछ नहीं कहेंगे लेकिन रविवार को इसका जवाब जरूर देंगे। इससे पहले शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित अभियान की अवधि की समीक्षा की गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News