हार्विंग लोजानो के गोल से मैक्सिको ने जर्मनी को हराया

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 10:59 PM (IST)

सेंट पीटर्सबर्गः रूस में चल रहे फीफा विश्वकप के रविवार को दूसरे मुकाबले में मैक्सिको ने गत चैपिंयन जर्मनी को 1-0 से हरा दिया। ब्राजील में 2014 में फीफा विश्वकप की चैंपियन टीम जर्मनी को मैक्सिको ने एकमात्र गोल से पराजित किया जो हायरविंग लोजानो ने मैच के 34वें मिनट में दागा।
PunjabKesari
क्वालिफाइंग में कमाल का प्रदर्शन कर एक बार फिर खिताब की बड़ी दावेदार के रूप में उतरी चार बार की चैंपियन जर्मन टीम विश्वकप के ओपङ्क्षनग मैच ही में उतनी मजबूत दिखाई नहीं दी जिसकी उम्मीद की जा रही थी जबकि मैक्सिको के खिलाड़यिों ने कहीं बेहतर खेल दिखाया। 
PunjabKesari
मैच में पहले हाफ में हालांकि 34वें मिनट में ही पिछड़ जाने के बाद जर्मन टीम ने बराबरी के गोल के लिये हमले तेका कर दिये और टोनी क्रूस एक समय इसमें सफल भी दिखे लेकिन फ्री किक पर उनका शॉट गोलकीपर गुइलेर्मा ओचाओ के बार को छूकर निकल गया। पहले हाफ में बढ़त के बाद और आक्रामक खेल रही मैक्सिको की टीम ने दूसरे हाफ में काफी रक्षात्मक खेल दिखाया और जर्मन टीम के कई मौकों को बेकार भी किया।
PunjabKesari
जर्मन टीम का डिफेंस मैच के पहले आधे घंटे में बिल्कुल लचर साबित हुआ और मैक्सिको के जेवियर हेर्नांडिका के पास पर लोजानो ने जर्मन फुटबालर मेसुत ओजिल को छकाते हुये गेंद को गोल में पहुंचा दिया।  इस गोल की शायद मैक्सिको के प्रशंसकों को भी उम्मीद नहीं थी जो स्टेडियम में खुशी में चिल्ला और बुरी तरह से रो रहे थे।
PunjabKesari
जर्मन टीम को क्रूस की फ्री किक पर फिर बराबरी का मौका मिला जो बेकार रहा। एक घंटे के खेल के बाद मार्का रियूस के मैदान पर आने के बाद जर्मन टीम ने दोबारा हमले किये और वह मैच को नियंत्रित करती दिख रही थी। लेकिन लगातार मैक्सिको टीम पर दबाव के बावजूद ओचाओ ने जर्मन टीम के सभी प्रयास बेकार किये और आखिर तक मैक्सिको ने अपनी इस बढ़त को बरकरार रखा। 
PunjabKesari
मैक्सिको ने रूस विश्वकप में न सिर्फ इस जीत के साथ ग्रुप एफ में विजयी शुरूआत की बल्कि यह 12 मैचों में जर्मन टीम के खिलाफ मात्र उसकी दूसरी ही जीत है।
PunjabKesari  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News