मंत्री विपुल गोयल की अपील: कुछ पैसे के लिए न करें बालश्रम, पढ़ाई कर संभालें जिंदगी

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 08:42 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई के विश्व बाल श्रम निषेध पखवाड़ा कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने गरीब व बेसहारा बच्चों को स्कूली बैग वितरित किए। यह कार्यक्रम मंत्री विपुल गोयल के सेक्टर-16 कार्यालय पर किया गया, जहां बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरेक्टर रूक्मणी और प्रोग्राम मैनेजर शिवकुमार ने मंत्री विपुल गोयल को पौधा देकर स्वागत किया। इस दौरान मंत्री गोयल ने बालश्रम करने वाले बच्चों से अपील की कि कुछ पैसों के लिए बालश्रम न करें पढ़-लिखकर अपना जीवन संभालें।

12 जून से विश्व बालश्रम निषेध दिवस के रूप में चल रहे सप्ताहिक पखवाड़ा के दौरान आज सरकार की ओर से उन गरीब व बेसहारा बच्चों को स्कूल बैग वितरित किए गए जो अध्ययन सामग्री खरीदने में असमर्थ हैं, जिसके कारण वह पढ नहीं पाते। यह शुभ कार्य सेक्टर 16 केबिनेट मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर स्वयं मंत्री विपुल गोयल के हाथों से करवाया गया, मंत्री गोयल ने दर्जनों गरीब जरूरतमंदों को बैग वितरित किए।

PunjabKesari

इस दौरान मंत्री ने बालश्रम न तो करवायेंगे और न ही अपने आसपास होने देंगे का संदेश देने वाले बोर्ड पर अपने हस्ताक्षर किए। उन्होंने बताया कि बालश्रम एक अपराधिक गतिविध है जिसे कोई भी न करवाए, इसके लिए सरकार द्वारा समय समय पर बच्चों को स्कूली सामग्री और भोजन दिया जाता है ताकि बच्चा पढ़े और पौष्टिक आहार खाकर स्वस्थ्य भी रहे।

उन्होंने कहा कि बच्चों से बालश्रम करवाने की जगह उसे पढ़ाया ताकि बालश्रम हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाए। मंत्री गोयल ने उन बच्चों से भी अपील की जो इन दिनों बालश्रम कर रहे हैं कि कुछ पैसे के लिए छोटी उम्र में काम न करें इस उम्र में पढ़ाई करके कामयाब इंसान बने जिससे आपका और आपके परिवार का नाम हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static