इनसे मिलिए : ये हैं असली ‘सुपरवुमन’

6/17/2018 6:39:30 PM

सिहोर : देशभर में ऐसे कई लोग हैं जो अपनी बढ़ती उम्र को कमजोरी नहीं मानते और जी तोड़ मेहनत करते हुए आजीविका कमाते हैं। ऐसे ही लोगों में मध्यप्रदेश के सिहोर जिला की 72 वर्षीय महिला लक्ष्मीबाई भी शामिल हैं। लक्ष्मीबाई की तारीफ और उनके जज्बे को सलाम करते हुए क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर लिखा है, 'ये मेरे लिए सुपरवुमन हैं। ये मध्यप्रदेश के सिहोर में रहती हैं और युवाओं को इनसे सीख लेनी चाहिए। ना केवल स्पीड बल्कि लगन और कोई काम छोटा नहीं होता... सीखने और काम करने की उम्र नहीं होती, प्रणाम!'

 


लक्ष्मीबाई की टाइपिंग स्पीड देखकर दंग रह जाएंगे आप
लक्ष्मीबाई टाइपराइटर को बिना देखे टाइपिंग करतीं है और इतना ही नहीं उनके टाइप करने की स्पीड काफी तेज है। इसी स्पीड से प्रभावित होकर सहवाग ने उनकी वीडियो शेयर की है। जिसके बाद उन्होंने लक्ष्मीबाई को सूपरवुमन का दर्जा दिया है।

इन परिस्थियों में करना पड़ा महिला को ये काम
लक्ष्मी बाई का कहना है कि उनकी बेटी के एक्सीडेंट के बाद कर्ज चुकाने के लिए उन्हें यह काम संभालना पड़ा। उन्होंने कहा कि वह भीख नहीं मांग सकती हैं। इस काम को दिलाने में उनकी मदद जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह और एसडीएम ने की है।

मदद के लिए लगाई गुहार
सुपरवुमन लक्ष्मी से जब इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि विरेंद्र सहवाग ने उनका वीडियो शेयर किया है। लक्ष्मी ने आगे कहा कि उन्हें कर्ज चुकाने और एक घर के लिए मदद की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News