सरकार के नेक इरादे, पूरे होते सारे वादे : अनुराग ठाकुर

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 05:23 PM (IST)

कांगड़ा(जिनेश):हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को आदर्श क्षेत्र बनाना मेरी प्राथमिकता रहा है और इस कार्य में बड़ी सफलता भी मिली है। यह बात अनुराग ठाकुर रविवार को जारी बयान में कही है। उ्नहोंने कहा कि हमीरपुर क्षेत्र में लीक से हटकर विकास किया गया है। मेरा लक्ष्य प्रमुख समस्याओं को सुलझाने का रहा हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में पूरी ताकत के साथ  जनता की आवाज को उठाया गया है। हमीरपुर जिला में मेडिकल कॉलेज की स्थापना एक बड़ा ऐतिहासिक क्षण है। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित अन्य नेताओं के साथ मुझे भी करने का अवसर प्राप्त हुआ है।

हमीरपुर में विकास का नया अध्याय लिखा गया
उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के शुभारंभ पर उमड़ा जनसैलाब इस बात का परिचायक है कि किस प्रकार से जनता में खुशी की लहर है। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से इस मेडिकल कॉलेज का भवन बनेगा। इसके लिए धन की व्यवस्था भी केंद्र सरकार द्वारा की गई है। 100 सीटे बाकी स्वीकृत हुई है और इसी वर्ष इसकी कक्षाएं शुरू हो रही है। प्रदेश में इससे डॉक्टरों की कमी दूर होगी ।जिला हमीरपुर में विकास का नया अध्याय लिखा गया हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कारण चिकित्सक बनने का अवसर अब घर द्वार पर मिल रहा है। आने वाले समय में केंद्रीय विश्वविद्यालय भवन का शिलान्यास करवा दिया जाएगा, जिसकी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है।

ऊना से हमीरपुर रेल लाइन का सर्वे अंतिम चरण में
उन्होंने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय से हल्के में एक बहुत बड़ा संस्थान आएगा। शिक्षा के क्षेत्र में अलख जगेंगी। दौलतपुर लाइन का कार्य पूरा हो चुका है, जिसकी टेस्ट किया जा चुका है। केद्रीय रेल मंत्री के साथ और इस रेल लाइन के शुभारंभ का मसला उठाया गया है और आने वाले कुछ समय में इस रेल लाइन का उद्घाटन कर दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि ऊना से हमीरपुर रेल लाइन का सर्वे अंतिम चरण में है। जिसके पूर्ण होते ही इसका शिलान्यास करवाया जाएगा। अनुराग ने कहा कि पीजीआई सैटेलाइट सेंटर केंद्र सरकार द्वारा किया दिया गया है ,इसके लिए 400 एकड़ भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है और 500 करोड़ की लागत से पीजीआई सैटेलाइट सेंटर बनेगा। इस सेंटर के बनने से स्वास्थ्य सुविधाओं में क्रांतीकारी सुधार होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News