गोहाना का छोरा अंकित बना सेना में लेफ्टिनेंट

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 03:10 PM (IST)

गोहाना(सुनील जिंदल): हरियाणा की धरती पर जन्म लेने वाले एक जवान ने आज फिर हरियाणा का नाम रोशन किया है। गोहाना के गांव सिकन्दरपुर माजरा का रहने वाला अंकित मेहरा सेना में लेफ्टिनेंट बना है। अंकित के यहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने उसका फूलमालाओं से स्वागत किया और मिठाई खिलाकर मुंह भी मीठा कराया।

PunjabKesari

9 जून को पासिंग आउट परेड में मिला पद
देहरादून में आइएम की अकादमी में 9 जून को पासिंग आउट परेड के दौरान गोहाना के सिकंदरपुर माजरा गांव का रहने वाले अंकित मेहरा को सेना में लेफ्टिनेंट पद से नवाजा गया। लेफ्टिनेंट बनने के बाद पहली बार गांव पहुंचे अंकित मेहरा का गांव वासियो ने जोरदार स्वागत किया गया और फूलमालाओं और मिठाई खिलाकर उनका अभिनंदन किया। अंकित को खुली जीप में बिठा कर पूरे गांव में घुमाया गया। 

पिता दिल्ली पुलिस में तैनात, दादा भी थे फौज में
अंकित के माता-पिता पुष्पा देवी और राजकुमार मेहरा बेटे की इस उपलब्धि पर गर्व से फूले नहीं समा रहे हैं। अंकित मेहरा के पिता राजकुमार दिल्ली पुलिस ने ऐएसआई के पद पर तैनात हैं और अंकित के दादा भी फौज में थे, इसी वजह से अंकित भी फौजी बनना चाहता था। अंकित की शुरु से ही इच्छा फौज में जाने की थी।

PunjabKesari

यूं शुरू किया करियर
12वीं करने के बाद ही अंकित का चयन एनडीए में हो गया और खडग़वासला पूणा में ट्रेनिंग के बाद वह देहरादून की आइएमए अकादमी में प्रवेश लिया। कड़ी मेहनत के बाद उसका उसका 33 युवाओं में से अकेले उक्त रेजिमेंट में चयन हुआ। गत 9 जून को पासिंग आउट परेड के दौरान उसे लेफ्टिनेंट पद से नवाजा गया।

पिता ने कहा गर्व की बात
अंकित के पिता ने बताया कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है। अंकित को किसी भी चीज की कमी नहीं होने दी। इस दौरान अंकित ने अपनी सफलता का श्रेय पिता रामनिवास और मां पुष्पा देवी को दिया। उन्होंने कहा कि लक्ष्य निर्धारित किए बिना किसी भी मंजिल को हासिल करना आसान नहीं है। खेल कूद के अलावा पढ़ाई भी जरुरी है। देश की सेना का हिस्सा बनना उनके लिए सबसे बड़े गर्व की बात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static