केन्द्र डीजल से कमा रहा 3 लाख करोड़ प्रतिवर्ष, जनता को राहत देने में दिलचस्पी नहीं : जाखड़

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:26 PM (IST)

जालंधर/फतेहगढ़ साहिब/बस्सी पठाना(धवन/सुरेश/ राजकमल): पंजाब प्रदेश कांंग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार डीजल से हर वर्ष 3 लाख करोड़ की कमाई कर रही है परन्तु उसकी जनता को राहत देने में कोई दिलचस्पी नहीं है जिस कारण देश में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। केन्द्र ने एक्साइज ड्यूटी में कोई कटौती नहीं की है। जाखड़ ने आज गांव स्तर पर शुरू किए गए रोष प्रदर्शनों के तहत गांव उच्चा पिंड में तेल की कीमतें न घटने पर आंदोलन में भाग लिया।

उनके साथ क्षेत्रीय विधायक गुरप्रीत सिंह तथा जिला प्रधान हरिन्द्र सिंह भांबरी भी मौजूद थे। डीजल की कीमतों में बढ़ौतरी व महंगाई ने समाज के प्रत्येक वर्ग पर बुरा प्रभाव डाला है। एक तरफ तो केन्द्र की मोदी सरकार किसान हितैषी होने का ढोंग रच रही है लेकिन दूसरी ओर पंजाब के किसानों का कर्ज माफ करने के लिए 10 हजार करोड़ रुपए की राशि खर्च करने को तैयार नहीं है। मोदी सरकार ने कुछ दिन पहले ही बड़े उद्योगों के 1.44 लाख करोड़ के कर्ज माफ किए थे इसलिए उसका दोगला चेहरा बेनकाब हो गया है। 2014 में अच्छे दिनों के सपने दिखाकर केन्द्र में सत्ता में आई भाजपा सरकार से प्रत्येक वर्ग नाराज चल रहा है। व्यापार व उद्योग में विकास की रफ्तार रुक चुकी है।
 

एक ओर कश्मीर तथा बार्डर पर भारतीय जवान शहादतें दे रहे हैं तो दूसरी ओर किसान आत्महत्या कर रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री केवल सैर-सपाटे के लिए विदेश जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह के समय सरकार ने विदेशों से महंगा तेल खरीद कर भी लोगों को सस्ता दिया। पिछले वर्ष की तुलना में डीजल 15 रुपए प्रति लीटर महंगा बिक रहा है व इस वर्ष पंजाब के किसानों को धान की पैदावार करने के लिए 1800 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि केवल डीजल पर खर्च करनी पड़ेगी। इस अवसर पर जाखड़ से मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुलाकात की तथा उन्हें ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि अकाली दल से लोग इतनी अधिक नफरत कर रहे हैं कि हर चुनाव में मतदाता उन्हें रिजैक्ट करते जा रहे हैं क्योंकि इस पार्टी ने हमेशा अपने व्यक्तिगत स्वार्थों को पहल दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News