Kundli Tv- किसी का भी दिल जीत सकती हैं ये 4 बातें

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

व्यक्ति का व्यवहार उसके व्यक्तित्व की पहचान होता है।उसके व्यवहार से उसके गुणों की पहचान हो जाती है की वह गुस्से वाला है या नरम दिल का। समाज में हम अपने  व्यवहार से अपनी छवि बना लेतेे हैं, हमारा व्यवहार हमारे बारे में सही परिचय देता है। व्यवहार से हमारी ग्रहों की स्थिती प्रभावित होती है। हमारे जीवन पर हमारे अच्छे या  बुरे व्यवहार का असर होता है जिस से कभी-कभी हमारी पूरी की पूरी किस्मत बदल जाती है। 

PunjabKesari
वाणी
हमारी वाणी से रिश्ते बन भी सकते हैं और बिगड़ भी सकते हैं। कहा जाता है कि मुख से बोले हुऐ शब्द कभी वापिस नहीं आते। इसीलिए हमें हमेशा मीठी वाणी और सही शब्दों का उपयोग करना चाहिए। हमारी वाणी का संबंध का हमारे पारिवारिक और आर्थिक समृद्धि से होता है। खराब वाणी से हमें जीवन में नुकसान उठाना पड़ता है। जिससे कभी -कभी कम उम्र मे ही बड़ी बिमारियों का सामना करना पड़ता। हिंदू धर्म के अनुसार वाणी को अच्छा रखने के लिए सूर्य को जल देना चाहिए और गायत्री मंत्र का जाप करना चाहिए।

PunjabKesari

आचरण 
आचरण और कम अच्छे हो तो किस्मत खुद ही आपका साथ देने लगती है क्योंकि हमारे व्यवहार और कर्मों का संबंध हमारे रोज़गार से होता है। जीवन मे रोज़गार न हो तो व्यक्ति जीवन भर भटकता रहता है। आचरण सुधाराने से रोज़गार की समस्य भी हल हो जाती है। साथ ही आचरण की शुद्धि के लिए प्रात और सायंकाल शिवजी का उपासना  करने से लाभ मिलता है।

PunjabKesari

सहायता न करना
अगर सक्षम होने के कारण आप किसी की सहायता नहीं करते तो आप को जीवन में दिमागी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने जीवन मे जितनी लोगों की सहायता करेंगे आप को ईश्वर की कृपा बरसेगी और आप मन से कमज़ोर नहीं होंगे। अपने पूरेे दिन मे थोड़ा समय निकाल कर ईश्वर को याद करने से आपका भाग्य चमक उठेगा।

PunjabKesari

जिम्मेदारी  
जो लोग अपनी जिम्मेदारियों से भागते हैं उन्हे अपने जीवन मे बहुत से संकटों का सामना करना पड़ता है। जिस कारण व्यक्ति अपनी समस्याओं में ही उलझ कर रह जाता है। अपनी जिम्मेदारियों को निभाने दरिद्रता न करें एकादशी का व्रत रखने से और पौधों को जल देने से जीवन मे लाभ मिलता है।

यहां रखेंगे तिजोरी तो खुलेंगे किस्मत के दरवाजे (देखें VIDEO)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News