Kundli Tv- बुध बदलेंगे अपना घर, इन राशियों के लिए खुलेंगे सफलता के द्वार

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesari

आलोच्य सप्ताह (20 से 26 जून तक) के आखिरी हिस्से में सिर्फ बुध सितारा अपनी राशि बदलता है यानी कि मिथुन राशि पर से निकल कर कर्क राशि पर प्रवेश करता है, जबकि अन्य समस्त ग्रह ज्यों के त्यों ही अपने-अपने स्थान पर टिके रहते हैं। इनके अतिरिक्त बुध, सूर्य, तथा शुक्र नक्षत्र पर अपनी स्थिति जरूर बदलते हैं। बुध के राशि परिवर्तन से पहले तथा बाद में बने ग्रह योग तथा मार्कीट से जुड़े अन्य मुद्दों को स्टडी करने से मालूम देता है कि आलोच्य सप्ताह के अधिकांश हिस्से पर उठा-पटक के बावजूद एक ही रुख़ की पकड़ बनी रहेगी।

PunjabKesari

व्यापारियों को मार्कीट के उलट-फेर के किसी चक्र में न फंस कर निकट भविष्य में आ रहे काम करने के अच्छे मौकों का लाभ उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। इन मौकों का उल्लेख चूंकि इस कालम में भी मिलता रहेगा, इसलिए इसको रैगुलर पढऩे वाले लाभान्वित रहेंगे। यूं तो आलोच्य सप्ताह में तेजी बनी रहने की आशा है तो भी ध्यान देने वाला नुक्ता यही है कि इस तेजी की निर्भरता 15 जून प्रात: 11 बजे के बाद तेजी का झटका आने पर ही होगी। इस सप्ताह में 20, 22, 25, 26 जून खास दिन वैसे 26 जून के लिए किसी अच्छे मौके पर लगी तेजियां फल सकती हैं।

PunjabKesari

तेल, सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति, सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में 15 जून वाला रुख इस सप्ताह में बना रहेगा।

अलबत्ता 25 जून शाम छः बजे के बाद किसी समय बाजार जम्प कर सकता है। कॉपर में भी 25 जून शाम 6 बजे के बाद झटका के साथ रेट एक तरफ चल सकते हैं। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में इस सप्ताह में आमतौर पर तेजी रुख़ प्रभावी रहेगा। 25 जून, शाम 6 बजे के बाद तथा 26 तारीख़ को एकतरफा झटका आएगा।
PunjabKesari

शेयर मार्कीट में 20 जून नर्मी, 22 तारीख को मज़बूती, 25 तारीख मज़बूती असर। 26 जून को बाजार झटका के साथ एक तरफ चल सकता है। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी-रसदार वस्तुओं, मिश्री इत्यादि में पिछले सप्ताह वाला रुख़ मोटे तौर पर बना रहेगा वैसे 26 जून को किसी समय तेजी का झटका आ सकता है।

PunjabKesari

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाज़रा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों तथा दालों इत्यादि में घटा-बढ़ी तथा उठा-पटक के बावजूद आम रुझान तेजी का बना रहेगा वैसे 20, 22, 25, 26 जून खास दिन। हाजिर मार्कीट में बेशक ग्राहकी का प्रैशर तो रहेगा, तो भी बीच-बीच में किसी-किसी समय नर्मी के रिएक्शन भी आते रहेंगे। 26 जून के बाज़ार पर नज़र रखें।

इन पर करेंगे भरोसा तो मिलेगा धोखा (देखें Video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News