भारतीय महिला टीम स्पेन से 1-4 से हारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 01:34 PM (IST)

मैड्रिडः भारतीय महिला हाकी टीम को मेजबान स्पेन से चौथे मुकाबले में 1-4 की शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे वह पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है। स्पेन के लिए लोला रेरा ने शानदार फार्म जारी रखते हुए 10वें और 34वें मिनट में दो गोल दागे जबकि अन्य दो गोल लुसिया जिमेनेज ने 19वें और कारमन कानो ने 37वें मिनट में किए। भारत की ओर से एकमात्र गोल उदिता ने 22वें मिनट में किया।       

स्पेन ने भारत को शुरूआती मैच में 3-0 से हराया था जबकि दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुआ था। लेकिन मेहमान टीम ने वापसी करते हुए तीसरे मैच में 3-2 से जीत दर्ज की लेकिन कल उसे इस चौथे मैच में पराजय का मुंह देखना पड़ा। स्पेन ने भारत पर दबाव बनाते हुए पहले पांच मिनट में ही दो पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिए थे। लेकिन भारतीय टीम ने दोनों प्रयासों को विफल कर दिया। स्पेन की टीम शुरूआती 20 मिनट में काफी आक्रामक दिखी जिससे उसने दो गोल दाग दिए। शुरूआती झटकों के बाद भारत ने मेजबान टीम पर दबाव बनाना शुरू किया। मेहमान ने अपने डिफेंस पर ध्यान लगाया और इसका उन्हें फल 22वें मिनट में उदिता के गोल से मिला। जिन्होंने शानदार फील्ड गोल दागा।           

तीसरे क्वार्टर में स्पेन ने आक्रामकता बरती और अपनी बढ़त बढ़ा ली। उन्होंने तीसरा गोल 34वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर हासिल किया। तीन मिनट बाद यह बढ़त 4-1 हो गयी। अंतिम क्वार्टर में भारत ने कुछ हमले बोले लेकिन स्पेन की खिलाडिय़ों ने सुनिश्चित किया कि ये सफल न हों। दोनों टीम कल अपना पांचवां और अंतिम मैच खेलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News