इस अलग अंदाज में नशे को लेकर जागरूक कर रहे हैं यंग रैपर और सिंगर सापरा

6/17/2018 12:35:25 PM

मुंबई: इंडियन अमेरिकन सिंगर और रैपर सापरा का कुछ महीनों पहले एक गाना 'इश्क नशीला' रिलीज हुआ है। इस वीडियो को दो हफ्तों में वर्ल्ड वाइड 100,000 लोगों द्वारा देखा जा चुका है। इस गाने का मेन मक्सद आज की यूवा पीढ़ी को ड्रग्स से दूर करना है। इसे लेकर सापरा का कहना है कि ये एक रोमांटिक तरीका है यूवाओं को ड्रग्स की लत को दूर करने का।

PunjabKesari
अपने बचपन के बारे में बात करते हुए सापरा बताते है कि वह 12 साल की उम्र से म्यूजिक बिजनेस में है और वह 7 साल की उम्र से तबला और ड्रम बजा रहे है। इस करियर में अाने के लिए सापरा के माता-पिता का हमेशा ही समर्थन रहा है। 

PunjabKesari

भारत में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर और स्पेशल इवैंट को होस्ट करके की। इसके बाद वह म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री में काम करने विदेश चले गए। वहां उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी में एक्टिंग और फिल्ममेकिंग के कोर्स में एडमिशन लिया। जिसके बाद सापरा ने कई म्यूजिक वीडियोज डायरेक्ट की। लेकिन 'इश्क नशीला' उनके जीवन की एक बड़ी लॉन्च वीडियो है।

PunjabKesari

अपनी जर्नी के बारे में सापरा बताते है कि मेरा जन्म नई दिल्ली में हुआ और मैंने बचपन में ही इंस्ट्रूमेंट्स बजाने शुरू कर दिए थे। मैं अपनी स्कूल क्लास बंक करके थिएटर के लिए अॉडिशन देने गया था। एेसे ही मेरा एक्टिंग करियर शुरू हुआ। इस दौरान मैंने फील किया कि 5000 लोगों के सामने परफॉर्म करके कैसा लगता है। कॉलेज में मैं थिएटर परफॉर्मर और इवैंट मैनेजर था। उसके बाद मेरी खुद की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी थी जिसका नाम बियोंड एक्सक्लेमेशन था। न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से ग्रेजुएट होने के बाद मैंने कई म्यूजिक वीडियोज डायरैक्ट और प्रोड्यूस की।

PunjabKesari

बता दें कि सापरा की 'इश्क नशीला' और 'लव ट्रम्प ड्रग्स' जैसी कई वीडियोज है जो नशे से मुक्त करने पर अाधारित है। सापरा के अपकमिंग प्रोजैक्टस की बात करे तो उनकी एक नई वीडियो रिलीज होने वाली है, जिसका नाम है 'Coco'। ये भी नशे पर ही अाधारित है। इसमें एक्ट्रेस Isabela Valotti सापरा के ऑपोजिट नजर आएंगी।

PunjabKesari

ये वीडियो सापरा के साथ हुई असली घटना पर अाधारित है। इसे डायरेक्ट एे.बी चंद्रा और प्रोड्यूस duo करेंगे। वहीं इसके अलावा सापरा एक और म्यूजिक वीडियो DJ shadow Dubai के साथ लेकर आएंगे।

PunjabKesari

इस संगीत को युवाओं तक पहुंचने का सापरा का मकसद है कि जो लोग कर रहे है उसे वह न करे। नशे करने से बेहतर है कि वह प्यार करे। आगे वह कहते है कि मेरे दोस्तों ने गलत आदतें अपना के अपनी जिंदगी का एक बड़ा अवसर खो दिया। अगर आप एक बार नशे के आदि हो जाते है तो आप उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News