4 एम.एम. बारिश से पारा 28 डिग्री पहुंचा

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 11:31 AM (IST)

कपूरथला (गौरव) : भीषण गर्मी व मिट्टी से भरी तेज हवाओं से गत शाम से शुरू हुई बारिश ने लोगों को बहुत बड़ी राहत प्रदान की है। शहर में 4 एम.एम. बारिश दर्ज की गई जबकि बारिश के बाद तापमान 28 डिग्री पर पहुंच गया है। पिछले काफी दिनों से पारा 47 डिग्री के पार जा रहा था जिस कारण झुलसाने वाली गर्मी से लोगों को सामना करना पड़ रहा था, जिसने लोगों का जीना मुहाल कर रखा था। इसके अतिरिक्त पिछले 2-3 दिनों से आसमान में हवा के साथ-साथ रेगिस्तान से आ रही रेतीली मिट्टी ने हर जगह अपने पैर पसारे हुए थे।

लोगों के घरों व कपड़ों पर, राहगीरों पर काफी मात्रा में मिट्टी पड़ रही थी, जिस संबंधी पंजाब सरकार ने भी लोगों को सावधानी बरतने के लिए अपील की थी क्योंकि हवा में आ रही मिट्टी लोगों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक थी जिसको गत शाम शुरू हुई बारिश ने बिल्कुल साफ कर दिया। बारिश ने गर्मी व धूल को साफ किया है जिस कारण लोगों के चेहरों पर मुस्कुराहट आई है।लोग बारिश का आनंद लेने के लिए अपनी छतों पर जाकर बारिश में भीगते रहे। छोटे बच्चों में बारिश को लेकर काफी खुशी की लहर देखी गई।

गत शाम पड़ी बारिश ने जहां लोगों को राहत दी, वहीं नगर कौंसिल के दावों की पोल खोली
मानसून सीजन दौरान पहली बारिश ने नगर कौंसिल के बरसाती मौसम को लेकर किए प्रबंधों के दावों की उस समय पोल खोली दी जब सारा शहर आधा-पौना घंटा पड़ी बारिश से ही जल-थल हो गया।

गौरतलब है कि शहर का माल रोड, गरारी चौक, सत्य नारायण चौक, पुरानी सब्जी मंडी, मार्कफैड चौक, लक्ष्मी नगर चौक, जट्टपुरा मोहल्ला, सीनपुरा चौक, अमृत बाजार, कोटू चौक आदि क्षेत्रों में थोड़े से समय के लिए पड़ी बारिश ने बहुत बड़े छप्पड़ों का रूप धारण कर लिया, जिस कारण आने-जाने वाले राहगीरों को बहुत मुश्किल से खड़े पानी में से गुजरना पड़ा। यहां देखने योग्य बात यह है कि प्रशासन को पता होता है कि मानसून सीजन दौरान बारिश होनी है लेकिन फिर भी शहर के बरसाती पानी की निकासी के किए प्रबंधों की सुध न लेने के कारण बरसाती पानी के निकलने वाली सप्लाई की सफाई न होने से बरसाती पानी सड़कों पर ही बड़े-बड़े तालाबों का रूप धारण कर लेता है, जिसने इस बार पड़ी बारिश से सब कुछ सामने ला दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News