FIFA Worldcup: मैक्सिको के खिलाफ जीत की दावेदार गत चैंपियन जर्मनी

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 09:42 AM (IST)

वातुतिनकीः गत चैंपियन जर्मनी चार वर्ष बाद अब रूस में फुटबाल विश्वकप में रविवार से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरूआत ग्रुप एफ की अन्य टीम मैक्सिको के खिलाफ करेगी जिसके खिलाफ 1985 से अब तक उसका बेहतरीन रिकार्ड रहा है। मैक्सिको का जर्मनी के खिलाफ खराब रिकार्ड रहा है और उसने 1985 से अब तक 11 मैच ही इस टीम के खिलाफ जीते हैं। 

PunjabKesari

ऐसे में गत चैंपियन को पहले ही ओपनिंग मैच में जीत का दावेदार माना जा रहा है। जर्मन टीम ने क्वालिफिकेशन में अपने सभी 10 मैच जीते हैं जिसमें केवल चार गोल ही उसके खिलाफ हुये हैंं। इसके अलावा गत वर्ष उसने कन्फेडरेशन कप भी अपने नाम किया है। हालांकि विशेषज्ञों की मानें तो टीम अपने ब्राजील में विश्वकप विजेता प्रदर्शन से कुछ दूर दिखाई दे रही है।   

PunjabKesari

वर्ष 2014 की विश्वकप विजेता टीम के खिलाड़ी रहे टोनी क्रूस ने भी इस बात को माना कि रूस में उन्हें अपने प्रदर्शन को सुधारना होगा। कोच जोआकिम लू की टीम ने अपने आखिरी छह अंतरराष्ट्रीय मैचों में केवल एक ही जीता है जबकि आखिरी वार्मअप गेम में उसने सउदी अरब से केवल 2-1 से मैच जीता है जबकि केवल एक मौके पर ही टीम क्लीन शीट रख पायी है। 

PunjabKesari

दूसरी ओर टीम को मिडफील्डरों इके गुंडोगन और मेसुत ओजिल के तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एरदुआन के साथ फोटो को लेकर जर्मनी में काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं। हालांकि आंकड़ों पर नकार डालें तो जर्मन टीम ने अपने आखिरी चार विश्वकप में सेमीफाइनल तक जगह बनाई है और मैक्सिको के खिलाफ कन्फेडरेशन कप में वह 4-1 की जीत के बाद रविवार को वह लुकानिकी स्टेडियम में भी इसी प्रदर्शन को दोहराने के लिये भरोसेमंद दिख रही है।  

PunjabKesari

मैक्सिको की टीम दूसरी ओर विश्वकप से पूर्व अपने खिलाड़यिों के व्यवहार को लेकर आलोचनाएं झेल रही है। टीम के आठ खिलाड़यिों पर आरोप है कि स्कॉटलैंड के खिलाफ दोस्ताना मैच के बाद उन्होंने वैश्याओं के साथ पार्टी की थी। हालांकि कोच ने उनका बचाव किया है।   
PunjabKesari

मध्य अमेरिकी देश अपने आखिरी छह विश्वकप में अंतिम-16 में जरूर पहुंचा है लेकिन गत चैंपियन जर्मन टीम के खिलाफ उसे खास मेहनत करनी होगी। मैक्सिको के शीर्ष स्कोरर जेवियर हेर्नाडेका इस बार भी टीम के लिये अहम साबित हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News