कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे 18 लाख

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 09:14 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): एक परिवार को कनाडा भेजने का झांसा देकर 18 रुपए  ठगने के मामले में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने एक महिला सहित 2 आरोपियों खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

जानकारी के अनुसार मनजिंद्र सिंह साही पुत्र सुखदेव सिंह साही मोहल्ला लक्ष्मी नगर कपूरथला ने थाना सिटी कपूरथला की पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि जुलाई 2016 में वरिंद्रजीत निवासी दयालपुर उसके घर में आया था तथा वरिंद्रजीत ने उसको बताया कि उसने तुम्हारे रिश्तेदार को अपनी एक रिश्तेदार ट्रेवल एजैंट राजविंद्र कौर पुत्री कर्म सिंह पत्नी सुच्चा सिंह निवासी धीरो कोट जिला तरनतारन के मार्फत कनाडा भेजा है तथा वह यदि परिवार सहित कनाडा जाना चाहता है तो वह उसकी राजविंद्र कौर के साथ बातचीत करवा सकता है।

इसी दौरान 15 दिनों के बाद राजविंद्र कौर उसके घर आ गई तथा उसने उसके परिवार को कनाडा भेजने के लिए 18 लाख रुपए में बातचीत कर ली। राजविंद्र कौर ने उसके परिवार के कुल 4 सदस्यों के पासपोर्ट ले लिए। 12 सितंबर 2016 को राजविंद्र कौर फिर उसके घर आई तथा उससे पैसों की मांग करने लगी जिस पर उसने अपनी पत्नी के बैंक खाते से 4 लाख रुपए निकलवा कर उसको दे दिए, जिसके बाद 17 सितम्बर 2016 को राजविंद्र कौर फिर उसके घर आ गई तथा उसे बताया कि उसके परिवार का कनाडा का वीजा लग गया है।

जिस पर उसने बैंक खाते से 8.40 लाख रुपए, अपने बैंक खातों से 1.60 लाख रुपए तथा 70 हजार रुपए निकलवा कर तथा और पैसों का प्रबंध कर राजविंद्र कौर को 14 लाख की रकम दे दी। इसी दौरान राजविंद्र कौर ने 20 सितम्बर 2016 को उसकी फ्लाइट दिल्ली से थाईलैंड करवा दी तथा कहा कि वह उसको थाईलैंड से कनाडा भेज देगी लेकिन वह परिवार सहित 10 दिन थाईलैंड में बैठा रहा लेकिन उक्त आरोपियों ने उसके परिवार को कनाडा नहीं भेजा, जिसके कारण उसको 30 सितम्बर 2016 को वापस आना पड़ा, जिसके बाद आरोपियों ने उसे 18 लाख रुपए की रकम वापस नहीं की। थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने दोनों आरोपियों राजविंद्र कौर तथा वरिंद्रजीत के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाए  जिसके आधार पर राजविंद्र कौर तथा वरिंद्रजीत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News