एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता, गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने NHAI अध्यक्ष को लिखा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 07:14 PM (IST)

नोएडाः ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे की सुरक्षा को लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष को आज एक पत्र लिखकर वहां पुलिस चौकी की स्थापना की मांग की। 

डीएम ने पत्र में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए एक पुलिस चौकी की स्थापना की जाए। पत्र में उन्होंने एक्सप्रेस- वे पर अवरोधक एवं आधुनिक उपकरण लगाये जाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है। जिलाधिकारी ने लिखा है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में ईस्टर्न पेरिफेरल 41 किलोमीटर लंबा है। एक्सप्रेस-वे चालू होने के उपरांत सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने एवं अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाये जाने तथा दुर्घटना के समय सहायता पहुंचाने के लिये बेहद जरूरी है कि यहां पुलिस चौकी बनायी जाये।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर यमुना नदी से सिरसा गांव तक कोई कट नहीं है। ऐसे में दुर्घटना होने की स्थिति में सहायता एवं सुविधा पहुंचाने में पुलिस को भारी असुविधा होती है। उन्होंने मांग की है कि यमुना नदी एवं सिरसा गांव के बीच एक कट बनाया जाए ताकि दुर्घटना के समय घायलों तक तुरंत मदद पहुंचायी जा सके।  

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा था। उक्त पत्र को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने इस मामले में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष को पत्र लिखा है।       
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static