गैरकानूनी घोषित होने के बाद भी सईद ने मनाई ईद की खुशी, ट्विटर पर भी दी बधाई

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 02:56 PM (IST)

लाहौरः मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा को भले ही पाकिस्तान सरकार ने गैरकानूनी घोषित कर दिया हो इसके बाद भी  सईद ने आज यहां के कद्दाफी स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद उल फितर की नमाज की अगुआई की और खुशी के साथ ईद मनाई। इलाके को सुरक्षित रखने के लिए पुलिसर्किमयों को स्टेडियम के अंदर और बाहर तैनात किया गया था। सईद के अपने सुरक्षाकर्मी भी उनके साथ तैनात थे । सईद  ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर वीडियो भी अपलोड किया है जिसमें वहां तमाम लोगों को ईद की बधाई दे रहे है। 


जमात उद दावा प्रमुख ने इस मौके पर धर्मोपदेश भी दिया और पाकिस्तानी नागरिकों से कश्मीर के लोगों का पूरा समर्थन करने को कहा। पाकिस्तान में सईद का संगठन प्रतिबंधित है लेकिन उसे जन रैलियां और सभाओं की अगुआई करने की अनुमति है। अमेरिका ने जून 2014 में जमात उद दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था।

 

गौरतलब है कि हाफिज सईद से संबंद्ध मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) ने आगामी आमचुनाव में एक ऐसी पार्टी के नाम का इस्तेमाल करने का फैसला किया है जिसे बहुत अधिक पहचान नहीं मिली है। यह निर्णय एमएमएल को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने के आवेदन को दूसरी बार खारिज करने के पाकिस्तान के चुनाव आयोग के फैसले के बाद लिया गया है। एम.एम.एल. मुंबई हमले के मास्टरमाइंड सईद के प्रतिबंधित संगठन जमात - उद - दावा का सहयोगी संगठन है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News