सैनिकों और तालिबान आतंकियों ने मिलकर मनाई ईद, सोशल मीडिया पर तस्वीरे हुई वायरल

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 02:36 PM (IST)

काबुलः आज देशभर में सब लोग ईद के जश्न में डूबे हुए है। हर कोई नामाज अदा करने के बाद एक दूसरे को बधाई दे रहे है। इस बीच अफगानिस्तान में 22 साल में पहली बार तालिबान आतंकियों और अफगानिस्तान सैनिकों ने मिलकर ईद मनाई। सैनिक और आतंकी एक-दूसरे से गले मिले, हाथ मिलाए और सेल्फी ली। अफगानिस्तान सरकार ने इसकी पुष्टि नहीं की, लेकिन ये तस्वीरें पाकिस्तान के मीडिया और सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। अफगानिस्तान में 1996 से 2001 तक तालिबान का शासन था।
PunjabKesari
2001 में अमेरिका की अगुआई वाली सेनाओं ने तालिबान को सत्ता से हटा दिया था। अभी भी अमेरिका-नाटो और अफगान फौज मिलकर तालिबान से लड़ रही हैं।अफगानिस्तान सरकार ने रमजान के दौरान संघर्ष विराम का ऐलान किया था जो 13 जून को खत्म हो गया था।
PunjabKesari
इसके बाद तालिबान ने तीन दिन का संघर्ष विराम घोषित किया था। एक मानवाधिकार समूह ने हेलमंद की राजधानी लश्करगाह में अफगान फौज और तालिबान आतंकियों के बीच मुलाकात करवाई। पिछले साल लश्करगाह में तालिबान ने कई धमाके किए थे।
PunjabKesari
यहां कई लोग फौज और तालिबान आतंकियों के घेरे नजर आए। लोगों ने उनसे अपील की कि वे अपने हथियार किनारे रखकर एक-दूसरे से गले मिलें। जाबुल के एक छात्र कैस लिवाल ने कहा कि इस बार की ईद काफी शांतिपूर्ण रही। ये पहली बार है कि जब हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News