कुछ अलग करना चाहती थी करनाल की यह महिला, ड्राईवर बन पाया मुकाम

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 01:31 PM (IST)

करनाल(विकास मेहला): करनाल में सिटी बस सर्विस में भी एक महिला ड्राइवर को दो दिन पहल तैनात किया गया है, जिसका नाम अर्चना है जो इस तरीके से बस चलाती है कि देखने वाला सोच में पड़ जाए। बस में महिला ड्राईवर अर्चना के साथ उसकी महिला सहयोगी बस की कंडक्टर सरीता नाम की महिला है जो उसका पूरा साथ देती है। अर्चना का कहना है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। उनका सपना था कि वो कोई ऐसा काम करें जो दूसरे काम से हट कर हो। उसने करनाल बस स्टैंड पर बस चलाने की ट्रेनिंग ली। वे महिलाओं और युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। 

बस ड्राइवर अर्चना और उसकी सहयोगी कंडक्टर सरीता का कहना है कि सरकार ने उन्हें बहुत अच्छा मौका दिया है। उनका कहना है कि हर महिला को घर से बाहर निकलना चाहिए। क्योकि एेसा कोई काम नही है जो महिलाएं नहीं कर सकती। शुरुआत में हमे भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन मन में कुछ कर दिखाने की होड़ थी। हर रोज लोगों को मात्र दस रुपएमें बूडाखेडा से नई पुलिस लाईन तक सुरक्षित सफर कराती हैं।  

वहीं सिटी बस में सफर करने वाले लोग भी महिला बस ड्राईवर को बस चलाते देखकर उसके हौसले की तारीफ करने में लगे हुए है, सफर करने वाले लोग भी काफी खुश है 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static