युकी टाप्स से बाहर किये जाने से हैरान, एआईटीए ने भी उनका समर्थन किया

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 09:16 PM (IST)

नई दिल्लीः युकी भांबरी टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टाप्स) से बाहर किये जाने से काफी नाराज हैं और अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) खेल मंत्रालय को अपने फैसले पर दोबारा विचार करने के लिये मनाने की कोशिश कर रहा है। युकी ने एशियाई खेलों के बजाय यूएस ओपन में खेलने को तरजीह दी थी , जिसके बाद ही उन्हें टाप्स सूची से बाहर किया गया।            

एआईटीए ने देश के शीर्ष एकल खिलाड़ी को छूट दी थी क्योंकि रैंकिंग अंक हासिल करने के लिये उनका ग्रैंडस्लैम में खेलना काफी अहम है जिससे दिल्ली के इस खिलाड़ी को तोक्यो ओलंपिक में सीधे प्रवेश मिल जायेगा। एआईटीए सचिव हिरोण्मय चटर्जी ने कहा, ‘‘ हमने सरकार से इस फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा है तथा युकी और लिएंडर पेस दोनों को टाप्स में शामिल करने को कहा है। हमने उन्हें बताया कि युकी को तोक्यो ओलंपिक में सीधे प्रवेश हासिल करने के लिये शीर्ष 64 में रहने की जरूरत है इसलिये उसका अमेरिकी ओपन में खेलना अहम है। ’’        

उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने हमें बताया कि जब युकी फिर से डेविस कप में खेलेगा तो उसके मामले पर विचार किया जायेगा। ’’ युकी ने हाल में शीर्ष 100 में जगह बनायी और अगर वह कट - आफ तारीख तक अपनी रैंकिंग बरकरार रखता हैतो उसे फ्लशिंग मिडोज में सीधे प्रवेश मिल जायेगा।  यूएस ओपन में खेलने से युकी को 50,000 डालर की न्यूनतम राशि (लगभी 33 लाख रूपये) मिलेगी। अगर वह पहले दौर से आगे बढ़ते हैं तो यह ईनामी राशि भी बढ़ जायेगी।       
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News