Kundli Tv- क्या आप जानते हैं इस धनवान चोर को

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 12:52 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हर इंसान की यही कामना होती है कि वह अपार धन का मालिक हो। अपनी इस कामना को पूरा करने के लिए हर वो काम करता है जिससे उसके अमीर होने का यह सपना पूरा हो सके। लेकिन बहुत कम लोगों का यह सपना पूरा हो पाता है, क्योंकि वह अपने जीवन में एेसी की गलतियां कर बैठता हैं, जिस वो उन बुलंदियों पर नहीं पहुंत पाता। तो यदि आप भी वाकई में अपार धन पाने की इच्छा रखते हैं तो आपको बता दें कि धन के कुबेर आपके लिए बहुत लाभदायक साबित हो सकते हैं। जी हां, हिंदू शास्त्रों के अनुसार धन के देवता कुबेर की विशेष पूजा-अर्चना से अपार धन पाने की इच्छा पूरी होती है। 
PunjabKesari

श्री कुबेर देव की विधि-विधान से की गई पूजा किसी भी दरिद्र को कुछ ही समय में धनवान बना सकती है। साथ ही कहते हैं कि अगर माता महालक्ष्मी के साथ श्री कुबेर देव की पूजा की जाए तो व्यक्ति की किस्मत बदलने में देर नहीं लगती। शास्त्रों में उल्लेख आता हैं कि श्री कुबेर देव अपने पूर्व जन्म में चोर थे । प्रचलित कथा के अनुसार कुबेर देव ने पिछले जन्म में चोरी करते समय अनजाने में ही एक ऐसा उपाय कर लिया था, जिससे उन्हें परमपिता ईश्वर में धन का देवता बना कर श्री कुबेर देव का पद प्रदान किया।
 

शास्त्रानुसार श्री कुबेर जी अपने पूर्व जन्म में चोर थे, और वे मंदिरों में भी चोरी किया करते थे। एक रात वे भगवान शिव जी के मंदिर में चोरी गए, उस समय काफी अंधेरा होने के कारण उन्हें कुछ भी दिखाई नहीं दिया, उन्होंने चोरी करने के लिए एक दीपक जलाया दीपक के प्रकाश में उन्हें मंदिर की धन-संपत्ति स्पष्ट दिखाई देने लगी। लेकिन अचानक हवा में वह दीपक बुझ गया, उन्होंने पुन: दीपक जलाया, थोड़ी देर बाद फिर हवा चली और दीपक बुझ गया। कुबेर ने पुन: दीया प्रज्जवलित किया, यह प्रक्रिया श्री कुबेर जी से उस रात कई बार हुई।

PunjabKesari
कहा जाता हैं कि अगर कोई रात के समय शिवजी के समक्ष दीपक लगाता हैं तो उस पर महादेव की असीम कृपा प्राप्त होती है, लेकिन कुबेर जी यह बात नहीं जानते थे, अनजाने में ही सहीं उन्होंने रात के समय अनेक बार शिव जी के समक्ष दीपक जलाया जिससे भगवान भोले बाबा कुबेर जी के इस कर्म से अति प्रसन्न हो गए। प्रसन्न होकर महादेव ने उन्हें अगले जन्म में देवताओं का कोषाध्यक्ष नियुक्त कर दिया। तभी से कुबेर देव महादेव के परमभक्त और धनपति अर्थात धन के देवता बन गए।
 

ऐसे करे कुबेर की पूजा में धन, सुख और समृद्धि बढ़ाने के लिए धर्म शास्त्रों के अनुसार कई उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती हैं। इन्हीं उपायों में से एक उपाय यह है कि घर में कुबेर देव की मूर्ति या फोटो रखना। धन के अधिपति होने के कारण इन्हें इनके विशेष मंत्र का जप कर प्रसन्न किया जा सकता है, और इनकी कृपा जिस भक्त पर हो जाए उसे सबसे बड़ा धनवान बनने से कोई रोक ही नहीं सकता। श्री कुबेर देव के मंत्र का जप दक्षिण की ओर मुख करके सफ़ेद ऊनी आसन पर बैठकर करना चाहिए।

PunjabKesari
कुबेर मंत्र
ऊँ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:

इस मंत्र का जप किसी शिव मंदिर में करना सबसे ज्यादा फलदायी होता हैं, और यदि यह उपाय किसी बिल्वपत्र के वृक्ष की जड़ों के पास बैठकर किया जा सके तो वह व्यक्ति देश दुनियां का सबसे अमीर भी बन सकता है।
PunjabKesari
अगर आप हो रहे हैं गंजे तो ये देखना न भूलें (देखें VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News