ताज मानसिंह की नीलामी लटकी, अब फिर आएगी नई तारीख

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 10:16 AM (IST)

नई दिल्लीः ताज मानसिंह होटल की नीलामी के लिए नई दिल्ली म्यूनिसिपल काउंसिल (एनडीएमसी) अगले एक महीने के भीतर नई तारीख जारी करेगी। इसके साथ ही एनडीएमसी पुराने टेंडर डॉक्युमेंट और उससे जुड़ी शर्तों में कोई बदलाव नहीं करेगी।

कम से कम तीन बिडर्स की जरुरत
एक अधिकारी ने बताया, 'नीलामी टेंडर के मुताबिक ही कराई जाएगी।' टेंडर के नियमों के मुताबिक नीलामी की प्रक्रिया को कम से कम तीन बिडर्स के आने के बाद बढ़ाई जाएगी। हालांकि अधिकारी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस नियम में ढील देते हुई 2 बिडर्स के साथ भी आगे बढ़ा जा सकता है। अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा किसी और नियम में कोई बदलाव नहीं होगा।

विवादों में रही नीलामी प्रकिया 
ताज मान सिंह होटल का संचालन अभी इंडियन होटल्स कंपनी (आईएचसीएल) के पास है। अभी तक आईएचसीएल इस होटल के लिए इकलौती बिडर्स के तौर पर सामने आई है। मानसिंह रोड पर स्थित इस होटल की नीलामी प्रकिया काफी समय से विवादों में है। यह नीलामी सबसे पहले 30 जनवरी को होनी थी, जिसे रद्द कर दिया गया था। उसके बाद इसके लिए संशोधित टेंडर जारी हुआ। इस बार नीलामी की तारीख 19 जून तय की गई और बिड की आखिरी तारीख 7 जून थी। बाद में 7 जून तक आईएचसीएल के इकलौते बिडर्स के रूप में सामने आने के बाद इस बार भी नीलामी को रद्द कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News