4.2 सेकंड में 0-100 km की स्पीड पकड़ती है Aston Martin Rapide AMR

6/14/2018 7:08:03 PM

जालंधर- ब्रिटिश लग्जरी वाहन निर्माता एस्टन मार्टिन ने अपनी दमदार एस्टन मार्टिन रैपिड AMR को पेश कर दिया है। रैपिड AMR का प्रोडक्शन मॉडल 2017 जेनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किए गए कॉन्सेप्ट मॉडल से काफी मिलता-जुलता है। कंपनी  ने कहा कि बेहतरीन परफॉर्मेंस, शार्पर डायनेमिक्स और पावरफुल डिजाइन वाला यह मॉडल रैपिड को एक नई ऊंचाई पर ले गया है। कंपनी ने अपनी इस कार में कई शानदार फीचर्स को शामिल किया है जो इसे और भी शानदार बना रहें हैं। रैपिड AMR की सिर्फ 210 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी और मार्केट में इसका मुकाबला BMW 6 सीरीज से होगा। हालांकि अभी इस कार की कीमत को और उपलब्धता को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

 

PunjabKesari

 

6.0 लीटर का दमदार इंजन 

कंपनी ने अपनी इस कार में 6.0 लीटर V12 इंजन दिया है जोकि 630 Nm का टॉर्क और 603 hp की पावर को जनरेट करता है। इसके साथ ही कार में बड़े इनलेट मेनिफोल्ड्स और गियरबॉक्स कैलिब्रेशन को शामिल किया गया है।

 

PunjabKesari

 

रफ्तार 

कार में दिए गए दमदार इंजन के कारण यह महज 4.2 सेकंड में 0-100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं इस कार की टॉप स्पीड 330 किलोमीटर प्रति घंटा है। जिससे माना जा रहा है कि रफ्तार के शौकिनों को यह कार बेहद पसंद अाएगी।

 

PunjabKesari

 

इंटीरियर

कंपनी ने अपनी इस नई कार में कार्बन फाइबर से बना सेंटर कंट्रोल दिया गया है। साथ ही सीटों पर AMR लोगो को स्टिच किया गया है। यह स्टैंडर्ड, सिलहूट और सिग्नेचर, तीन डिजाइन स्कीम में आती है।

 

PunjabKesari

 

डिजाइन 

एस्टन मार्टिन ने डिजाइन के मामले में भी इस कार को काफी शानदार बनाया है जिसमें इसका फ्रंट ग्रिल वैंटेज AMR प्रो जैसा और सर्कुलर डेटाइम रनिंग लाइट्स जेगेटो मॉडल जैसी है।इसमें रिटर्न्ड सस्पेंशन और ऑप्टिमाइज्ड एयरोडायनेमिक्स, रियर डिफ्यूजर, कार्बन-फाइबर स्पिल्टर, कार्बन फाइबर से बना बोनट और 21 इंच व्हील दिए गए हैं।

 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static