भिवानी के नागरिक अस्पताल में महज 943 रुपये में मिलेगी डायलिसिस सुविधा

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 05:46 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): किडनी खराब होने की वजह से डायलिसिस सुविधा के लिए बाहर हजारों रूपये खर्च करने वाले मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। भिवानी के नागरिक अस्पताल में ही डायलिसिस यूनिट शुरू कर दी गई है। जहां ना केवल मरीजों को आर्थिक बल्कि मानसिक परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा। पीपीपी मोड पर आधारित इस शाखा में महज 943 रूपये में डायलिसिस सुविधा मिलेगी। 
PunjabKesari
दो साल से प्रतीक्षित डायलिसिस सुविधा आखिरकार भिवानी के चौ.बंसीलाल नागरिक अस्पताल में आज शुरू कर ही दी गई। अब मरीजों को भिवानी से बाहर हिसार,रोहतक दिल्ली या दूसरे शहरों में डायलिसिस के लिए नहीं जाना पड़ेगा। इसके इलाज के लिए मरीजों को बाहर जाने पर 5 से छह हजार रूपये प्रतिदिन के हिसाब से अदा करने पड़ते थे। 
PunjabKesari
सीएमओ डॉ.आदित्य स्वरूप गुप्ता ने बताया कि इस सेवा के शुरू होने से मरीजों को पूरा लाभ मिलेगा। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि किन मरीजों को डायलिसिस और किस लिए दी जाती है। गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में सीटी स्कैन व एमआरआई सैंटर भी पीपीपी मोड पर चलाए जा रहे हैं तथा अब तक पच्चीस हजार सीटी स्कैन व एमआरआई किए जा चुके हें। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि आठ मरीजों को एक दिन में डायलिसिस दी जा सकेगी। अस्पताल में पहले दिन ही यूनिपट के चालू होने के बाद गांव धारेड़् की महिला को भर्ती करवाया गया व उसे डायलिसिस दिया गया। मरीज के साथ आए पवन ने बताया कि अब तक उनका सात आठ लाख रूपये खर्चा आ चुका है। यह सरकार ने बेहतरीन कदम उठाया है। इससे उन्हें परेशानियों से निजात मिलेगी और खर्चा भी बचेगा क्योंकि बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब देखना यह होगा कि इस सुविधा का मरीज कितना लाभ उठा पाते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static