ISIS आतंकवादियों से ऑस्ट्रेलिया को खतरा!

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 02:03 PM (IST)

विक्टोरियाः हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने विक्टोरिया नाम के राज्य में एक अज्ञात पाकिस्तानी स्थित ISIS से जुड़े चरमपंथी के बारे में चेतावनी जारी की है। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस को विक्टोरिया मार्केट में बममारी किए जाने की आशंका है। पुलिस का मानना है कि ISIS समर्थकों के कारण लोगों के लिए गंभीर खतरा बन सकता है। विक्टोरिया पुलिस सहायक आयुक्त रॉस गेंचर ने कहा कि 200 से अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों का ISIS के साथ जुड़ने का खतरा बना हुआ है।

पुलिस का कहना है कि कुछ लोग अभी आसपास के इलाकों में रह रहे हैं दो दूसरों के लिए खतरा हो सकता है। विक्टोरिया पुलिस सहायक आयुक्त रॉस गेंचर ने आगे कहा कि विक्टोरिया पुलिस अभी तक स्पष्ट नहीं है कि साजिशकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर किसी से संपर्क किया है या नहीं। कुछ समय पहले एक विदेश आतंकी घटना में सामने आया था कि मेलबोर्न में कई इलाकों में उड़ाने की साजिश रची जा रही थी। ये सब घुलासा ब्रिटिश फैमिली द्वारा किया गया था।

गेंचर ने कहा कि मेलबर्न आईएसआईएस आंतकियों के लिए एक सॉफ्ट टारगेट हो सकता है। इसकी सुरक्षा के लिए पुलिस अभी 200 से अधिक लोगों पर निगरानी कर रही है। उनका कहना था कि इस साल की शुरुआत में उन्हें सूचना मिली थी कि ये ब्रिटेन में एक चरमपंथी के बीच ऑनलाइन संपर्क था। यूके और पाकिस्तान में दो पार्टियों के बीच ऑनलाइन चर्चा की गई और इनमें आतंकवादी योजनाओं के बारे में बातें हुई। पुलिस ने ऑस्ट्रेलिया के सभी विभागों को इसके बारे में सूचित कर दिया है। सभी मिलकर हर तरह के खतरे की निगरानी के लिए तैयार रहने को कहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News