बांदीपुरा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर और बदल गई है दिल्ली की हवा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

नेशनल डेस्क: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन से लेकर फिर 'जहरीली' हुई दिल्ली की हवा तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

दाती महाराज ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अपराध साबित हुआ तो फांसी के लिए तैयार
दुष्कर्म और कुकर्म के आरोपों में घिरने वाले शनिधाम के संस्थापक दाती महाराज ने चुप्पी तोड़ दी है, लेकिन फिलहाल वह अंडरग्राउंड भी हो गए हैं। एक मीडिया हाउस को दाती महाराज ने अपनी सफाई दी है। इसमें उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को आधारहीन बताया है। उन्होंने कहा कि किसी साजिश के तहत ही उन्हें फंसाया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर मेरा अपराध साबित हुआ है तो मैं फांसी के लिए तैयार हूं।

फिर 'जहरीली' हुई दिल्ली की हवा, लोगों को घर से बाहर न रहने की सलाह
 दिल्ली में हवा की गुणवत्ता आज तीसरे दिन भी खतरनाक स्तर पर है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगले 3-4 दिन तक धूल भरी आंधी चल सकती है तथा लोगों को लंबे समय तक घर से बाहर न रहने की सलाह दी गई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि पश्चिमी भारत खासतौर से राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने के कारण हवा की गुणवत्ता एकदम खराब हो गई है। हवा में मोटे कणों की मात्रा बढ़ गई है।

VIDEO- उत्तर कश्मीर: बांदीपुरा मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद
उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। वही इस मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि सुरक्षा बलों के जवानों ने गुरुवार की सुबह बांदीपुरा में पनार के जंगलों में आतंकवादियों की घेराबंदी तथा तलाशी अभियान शुरू किया।

PM मोदी ने नया रायपुर में किया इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का उद्धाटन, ये हैं इसके फायदे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया रायपुर में देश के पहले इंट्रीग्रेटड कमांड सेंटर का लोकार्पण किया। यह देश का इकलौता और उच्च स्तरीय तकनीक पर काम करने वाला केन्द्र है। मोदी विमानतल से सीधे नया रायपुर पहुंचे और वहां पर एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण किया।

PM मोदी के घर के ऊपर देखा गया ड्रोन, पुलिस में मचा हड़कंप
लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास के ऊपर ड्रोन जैसी वस्तु दिखाई देने से हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ दिल्ली पुलिस की टीम ने भी पूरे इलाके में गहन छानबीन की पर टीम को वैसी कोई वस्तु मिली नहीं। फिर भी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।

शिखर वार्ता की कवरेज सही न दिखाने पर अमरीकी मीडिया पर बरसे ट्रंप, Tweet कर लगाई लताड़
अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ अपनी ऐतिहासिक शिखर वार्ता को लेकर मीडिया की संशय वाली कवरेज को चुनौती देते हुए कहा कि ‘फर्जी खबरें ’ देश की ‘ सबसे बड़ी दुश्मन ’ हैं।  ट्रंप ने सिंगापुर शिखर वार्ता से लौटने के बाद ट्वीट कर कहा , ‘‘ फेक न्यूज, खासतौर से एनबीसी और सीएनएन, उत्तर कोरिया के साथ समझौते को कमतर करके बताने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

पाक आम चुनावः ट्रांसजेंडर समुदाय के 13 सदस्य आजमाएंगे अपनी किस्मत
 पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं। ऑल पाकिस्तान ट्रांसजेंडर इलेक्शन नेटवर्क ने बताया कि इस आम चुनाव में ट्रांसजेंडर समुदाय के 13 सदस्य अपनी राजनीतिक किस्मत आजमा रहे हैं। डॉन अखबार की खबर के अनुसार, ट्रांसजेंडर समुदाय के दो नेता नायब अली और लुबना लाल पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ गुलालाई (पीटीआई-जी) की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि बाकि 11 निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

इंफोसिस मना रहा सिल्वर जुबली, 25 साल में कंपनी ने देखे काफी उतार-चढ़ाव
देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस आज अपनी सिल्वर जुबली मना रही है। 1993 में बनी इस आईटी कंपनी को शेयर बाजार में लिस्ट हुए आज पूरे 25 साल बीत चुके हैं। इन 25 सालों में इंफोसिस ने काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। एन आर नारायणमूर्ति ने 1981 में 6 दोस्तों के साथ इंफोसिस की शुरूआत की। 

US फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में की बढ़ौतरी
अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार रात को ब्याज दरों में बढ़ोतरी की की घोषणा की है। फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। बढ़ोतरी के बाद अमेरिका में अब ब्याज की दर 1.75 फीसदी से बढ़कर 2 फीसदी तक हो गई है।

VIDEO: AAP के धरने पर कपिल मिश्रा ने बनाया गाना - सोफे पे पड़ा हुआ है केजरीवाल देख लो...
कपिल मिश्रा अकसर दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपनी तीखी बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस बार  गुरुवार के दिन कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल इस वक्त सिर्फ नाटक ही कर रहे है। हमने सभी दफ्तरों में जाकर देखा और पाया की सभी अफसर काम पर है। इसके अलावा जब तक केजरीवाल काम पर नहीं आएंगे हमारा धरना भी जारी रहेगा।

मां की लापरवाही से मरी 13 साल की बच्ची, हो गई थी इस भयानक बिमारी की शिकार
यूएस के एपिलटन शहर एक मां के कारण उसकी बच्ची की जान चली गई। दरअसल महिला को ये बात याद ही नहीं कि उसने 13 साल की अपाहिज बच्ची का डायपर कब बदला था।  साफ-साफाई में लापरवाही और इन्फेक्शन की वजह से बच्ची की जान चली गई। मामले की जांच कर रहे अधिकारी मेलिंडा टेम्पलिस ने कोर्ट को बताया कि 13 साल की ब्रियाना गैसर्ट चलने, बोलने और अपनी देखभाल करने में असमर्थ थी।

एतिहासिक टेस्टः भारत की स्थिति मजबूत, विजय शतक के करीब
भारतीय कप्तान अंजिक्य रहाणे ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच में यहां टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आए शिखर धवन और मुरली विजय ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। धवन 96 गेंदों में 107 रनों की शानदार पारी खेल कर नबी को कैच थमा बैठे।

महिला क्रिकेटर ने ठोका ODI का सबसे तेज दोहरा शतक, रोहित आैर गेल को छोड़ा पीछे
न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की आॅलराउंडर अमेलिया केर ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा। 17 साल की अमेलिया ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में महज 134 गेंदों में ही 200 रन पूरे कर लिए आैर इसी के साथ उन्होंने वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा आैर क्रिस गेल जैसे अन्य दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया। 

कोर्ट ने रद्द की अरमान कोहली की जमानत याचिका, 26 जून तक रहेंगे हिरासत में
बाॅलीवुड एक्टर अरमान कोहली पर उनकी गर्लफ्रैंड नीरू रंधावा ने मारपीट और धमकी देने का आरोप लगाया था। वहीं कई दिनों से फरार होने का बाद उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। हाल ही में अरमान की ज़मानत याचिका को बुधवार मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की तरफ से खारिज कर दिया है। जमानत याचिका खारिज होने की वजह से अब उन्हें 26 जून तक न्यायिक हिरासत रहना होगा। 

जोधपुर के बाद अब सलमान को जालंधर कोर्ट ने किया समन जारी, साथ में फंसी शिल्पा शेट्टी
बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान का विवादों से नाता नहीं छुट रहा है। हाल ही में जोधपुर कोर्ट के बाद 'टाइगर' को अब जालंधर की अदालत ने बुलाया है। इस पुरे मामले में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी फंसी हैं। जानकारी के मुताबिक एक नए केस में जालंधर की अदालत ने सलमान को सम्मन जारी कर 12 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए बुलाया है।