यूपी: कुंभ मेले के तहत लखनऊ-इलाहाबाद से जेट एयरवेज की पहली उड़ान आज

लखनऊ:आम आदमी का हवाई सफर का सपना पूरा करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई उड़ान योजना के तहत जेट एयरवेज गुरुवार से उत्तर प्रदेश में अपनी सेवाएं शुरू करेगा। जेट एयरवेज के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित अग्रवाल ने बताया कि उनकी एयरलाइंस देश के 44 शहरों में रीजनल एयर कनेक्टिविटी सेवा संचालित कर रही है और गुरुवार से इलाहाबाद ऐसा 45वां शहर बन जाएगा। यह उत्तर प्रदेश से उड़ान योजना के तहत सेवा की शुरुआत होगी।

उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी जल्द ही बरेली से भी क्षेत्रीय विमानन सेवा शुरू करेगी। बरेली के हवाई अड्डे पर अभी निर्माण कार्य जारी है। उसके मुकम्मल होते ही उड़ान सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। अग्रवाल ने बताया कि पूरे भारत में सिर्फ 2प्रतिशत लोगों ने ही अब तक हवाई यात्रा की है। बाकी 98 प्रतिशत लोग अभी भी इस सफर के आनंद से वंचित हैं, लिहाजा अगले 18-20 साल तक ‘जॉय ऑफ फ्लाइंग’ की परिकल्पना कायम रहेगी।

अग्रवाल ने कहा कि उनकी कंपनी का प्रयास है कि वह उत्तर प्रदेश को अपना बड़ा बेस बनाए। पिछले 2 साल के दौरान खाड़ी देशों में जाने वालों में उत्तर प्रदेश के लोगों की तादाद सबसे ज्यादा रही है। उन्होंने बताया कि पिछले 3 साल के दौरान उत्तर प्रदेश से घरेलू सफर में 60प्रतिशत और अंतरराष्ट्रीय सफर में 24प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इसका मुख्य कारण हवाई टिकट का किफायती होना है।

अग्रवाल ने बताया कि उनकी कंपनी का प्रयास सिर्फ मेट्रो से मेट्रो शहरों को जोड़ने का नहीं बल्कि छोटे शहरों को भी ज्यादा से ज्यादा कनेक्ट करने का है। उन्होंने कहा कि हवाई संपर्क अच्छा होने से अगले साल इलाहाबाद में होने वाले कुंभ मेले पर भी सकारात्मक असर पड़ेगा क्योंकि हवाई संपर्क जोड़ने से आप दुनिया की पहुंच वाले नक्शे में आ जाते हैं। अग्रवाल ने उड़ान योजना के तहत सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं और प्रोत्साहन पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि वह इसके लिए सरकार का शुक्रिया अदा करते हैं।

× RELATED जानिए आज के कारोबार के लिए टॉप Stocks