ड्यूटी के दौरान हीट स्ट्रोक से सिक्योरिटी गार्ड की तड़प-तड़प कर मौत

फरीदाबाद(अनिल राठी): एक कंपनी के सुरक्षाकर्मी की ड्यूटी के दौरान हीट स्ट्रोक से तड़प-तड़प कर मौत हो गई। मृतक सुरक्षाकर्मी पिछले 36 घंटों से लगातार ड्यूटी दे रहा था। भीषण गर्मी के चलते सुरक्षा कर्मी को हीट स्ट्रोक हो गया, जिसको सही समय पर इलाज न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक फरीदाबाद के सेक्टर 59 स्थिति इसीटीएल कंपनी में तैनात था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक देश की मशहूर सिक्योरिटीज कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के रुप में पिछले 25 सालों से अपनी सेवाएं दे रहा था। जो मरने से पहले फरीदाबाद की इसीटीएल कंपनी में तैनात था। यहां भीषण गर्मी के चलते हीट स्ट्रोक की शिकायत हुई और उपचार ना होने के कारण तड़प-तड़पकर उसकी मौत हो गई। 

PunjabKesari

मृतक के भतीजे रामेंद्र ने बताया कि उनके चाचा 30 मिनट तक वहीं तड़पते रहे। जिस कंपनी में मृतक हरिश्चंद्र तैनात था उस कंपनी में सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं थे। जिस जगह पर उनके चाचा को ड्यूटी पर लगाया गया था वहां पर ना तो धूप से बचने के लिए और ना ही उचित पीने के पानी की व्यवस्था देखने को मिली।

वहीं इस मामले में जब जांच अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में यह मामला हीट स्ट्रोक का लग रहा है कि, लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि किन कारणों के चलते ही सुरक्षाकर्मी की मौत हुई है।