राहुल गांधी मनप्रीत को पेट्रोल-डीजल को GST के तहत लाने का मुद्दा परिषद में उठाने को कहें: सुखबीर

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को पेट्रोल-डीजल को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत लाने का मुद्दा जीएसटी परिषद की अगली बैठक में उठाने को कहें।  

बादल ने आज यहां जारी बयान में पेट्रोल-डीजल के दामों पर गांधी के ट््वीट का जिक्र करते हुए कहा कि ट््वीट करना बहुत आसान है पर राहुल गांधी अगर सचमुच जनता को पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर राहत दिलाने के प्रति गंभीर हैं तो उन्हें पंजाब के वित्त मंत्री को निर्देश देना चाहिए कि वह पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के तहत लाने के मुद्दे को जीएसटी परिषद की अगली बैठक में उठायें। शिअद नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तो पंजाब में अपनी पार्टी की सरकार को पेट्रोल व डीजल पर राज्य के कर घटाने तक के लिए नहीं कहा जबकि पेट्रोल और डीजल के दाम पंजाब में उत्तरी भारत में सबसे ज्यादा हैं।

उन्होंने कहा कि भारत भर में महंगे पेट्रोल-डीजल के मामले में पंजाब का नंबर तीसरा है। बादल ने कहा कि पंजाब सरकार चाहे तो पेट्रोल-डीजल के दामों में 20 रुपए की कटौती कर सकती है लेकिन एक पैसे का दाम भी नहीं घटाया। बादल ने कहा कि केरल के अलावा छह भाजपा शासित राज्यों ने राज्य का कर घटाकर पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में कटौती की है। बादल ने कांग्रेस की प्रदेश इकाई के इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शनों की भी आलोचना की।