13 जून, Sports Wrap-up- पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डेस्कः एक तरफ जहां न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक जड़कर क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है। तो वहीं फीफा फुटबाॅल विश्व कप की दीवानगी में डूबे स्ट्रेलिया के डिफेंडर जोश रिस्डन ने अपनी पत्नी के साथ हनीमू बनाने का प्लान कैंसिल कर दिया। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में- 

महिला क्रिकेटर ने ठोका ODI का सबसे तेज दोहरा शतक, रोहित आैर गेल को छोड़ा पीछे
न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की आॅलराउंडर अमेलिया केर ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा। 17 साल की अमेलिया ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में महज 134 गेंदों में ही 200 रन पूरे कर लिए आैर इसी के साथ उन्होंने वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा आैर क्रिस गेल जैसे अन्य दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया। 

बेहद खूबसूरत है वाइफ, पर फिर भी फीफा के लिए आॅस्ट्रेलियाई फुटबाॅलर ने छोड़ा हनीमून
कई फैंस फीफा के लिए इतने क्रेजी दिख रहे हैं कि उन्होंने अपने घरों को अपनी फेवरेट टीम के रंग में बदल दिया। तो दूसरी तरफ टीम में शामिल खिलाड़ी भी सबकुछ भूल मैच प्रैक्टिस में डूबे हैं। ऑस्ट्रेलिया के डिफेंडर जोश रिस्डन फीफा वर्ल्ड कप की तैयारी में इतने व्यस्त हो चुके हैं कि उन्होंने अपना हनीमून टाल दिया।
PunjabKesari

जिस दिव्यांग गेंदबाज को किया था फेल, आज वही अफगानी बल्लेबाजों को कर रहा है परेशान
करीब तीन साल पहले दिग्गज अनिल कुंबले 'स्पिन स्टार्स हिंट' के लिए बेंगलुरु रवाना हुए थे। उस दौरान दो हजार स्पिनरों का टेस्ट लेने के बाद कुंबले ने 110 गेंदबाजों को चुना था। इसी टेस्ट में एक लड़के को सेलेक्टर्स ने फेल कर दिया था, लेकिन कुंबले के अनुरोध करने पर इस लड़के को सेलेक्ट किया गया। जिस लड़के की हम बात कर रहे हैं वो शंकर सज्जन है। 

स्पेन से पहला मैच 0-3 से हारी भारतीय महिला हाॅकी टीम
भारतीय महिला टीम की श्रृंखला की शुरुआत निराशाजनक रही और उसे स्पेन के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच यह बराबरी का मुकाबला था लेकिन स्पेन ने गोल करने के मौकों को अच्छी तरह से भुनाया। उसकी तरफ से लोला रियरा (48वें और 52वें मिनट) और बर्टा बोनास्त्रे (छठे मिनट) ने गोल किए।
Sports

FIFA World Cup शैड्यूल : सोनी लिव पर देखें लाइव, BSNL-जियो ने दिए स्पैशल ऑफर
फीफा फुटबॉल विश्व कप के लिए रशिया में मैदान सज गया है। कुल 32 टीमें विश्व के सबसे लोकप्रिय खेल के लिए मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार होंगी। 2014 का विश्व कप जर्मनी ने जीता था। इस बार भी जर्मनी के खिताब बरकरार रखने की उम्मीद बंध गई है। हालांकि जर्मनी के लिए यह इतना आसान नहीं होगा। 

पत्नी संग अवार्ड लेने पहुंचे कोहली, कहा- अनुष्का की मौजूदगी ने इसे और खास बनाया
अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भले ही वह नहीं खेल रहे हैं लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली यहां बीसीसीआई के सालान पुरस्कार समारोह में आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हें लगातार दो सत्र के लिए पॉली उमरीगर ट्राॅफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) प्रदान की गई। इस दौरान कोहली के साथ उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी वहां मौजूद थीं।

मणिका बत्रा ने प्रधानमंत्री की फिटनेस चुनौती को स्वीकार किया
देश की नई टेबल टेनिस सनसनी मणिका बत्रा ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिटनेस चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि वह जल्द ही अपना फिटनेस वीडियो साझा करेगी। मणिका अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग में खेलने के लिये अभी पुणे में हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं बड़ी खुशी के साथ यह चुनौती स्वीकार करती हूं और जल्द ही फिटनेस से जुड़ा अपना वीडियो साझा करूंगी।’’ 
Sports

बेटी को घर में पहले मेरे नाम से डराया जाता था : धोनी
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की अपनी बेटी जीवा से कितनी नजदीकियां हैं, यह सबको पता है लेकिन हाल ही में धोनी ने एक कार्यक्रम दौरान जीवा से जुड़ी एक खास बात अपने फैंस के साथ शेयर की। उन्होंने कहा कि जीवा के साथ अब जितना मेरा तालमेल है यह पहले नहीं था। क्योंकि मैं ज्यादातर क्रिकेट खेलता था। ऐसे में घर वाले जीवा को मेरे नाम से डराते थे। 

ईरान में हिजाब पहनना अनिवार्य, भारतीय चैस खिलाड़ी सौम्या ने छोड़ी चैंपियनशिप
भारत की चैस स्टार सौम्या स्वामीनाथन ने हिजाब पहनने की अनिवार्यता पर विरोध जताते हुए अगले महीने ईरान में होने वाले चैस टूर्नामेंट से खुद को बाहर कर लिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए दी। उन्होंने लिखा कि हिजाब पहने की जबरदस्ती उनके मानवाधिकारों के खिलाफ है। यह टूर्नामेंट 26 जुलाई से 4 अगस्त के बीच होने वाला है। 

Video: सचिन की दरियादिली, कर दिया फिर से लोगों का दिल जीतने वाला काम
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ना सिर्फ मैदान पर अपने करिश्माई प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं बल्कि सामाजिक कार्य करके भी वह चर्चा में रहते हैं। इस दिग्गज ने कई दफा सड़क पर लोगों को हेलमेट पहनकर चलने और ट्रैफिक नियमों का पालन करने की हिदायतें भी दी हैं। अब हाल ही में उन्होंने एक बार फिर ऐसा काम कर दिया है जिसे देख हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जॉन हेस्टिंग्स ने क्रिकेट पर लगाया ब्रेक