इफ्तार के बहाने विपक्ष को जुटा रहे राहुल गांधी

नेशनल डेस्क:विपक्ष को एकजुट करने की जो मुहिम यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुरू की है, उसकी अगली कड़ी राहुल गांधी की ओर से दी जा रही इफ्तार पार्टी को देखा जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को पांच सितारा होटल में इफ्तार पार्टी रखी है। पार्टी में सभी विपक्षी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है। लेकिन इस पार्टी में मायावती, ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव और एचडी कुमारस्वामी शामिल नहीं हो रहे। वजह उनके अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बताए जा रहे हैं। 

PunjabKesari
विपक्षी दलों के कई नेता इफ्तार में नहीं होंगे शामिल 
कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि सपा, बसपा, राजद, वाम दल, जदएस, तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी और कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेता आमंत्रित हैं लेकिन राजद नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में शामिल नहीं होंगे। बताया गया कि बुधवार को ही पटना में राजद की तरफ से इफ्तार का आयोजन किया गया है। राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने बताया कि राजद की इफ्तार का कार्यक्रम पहले से तय था। दोनों आयोजन एक ही दिन हो रहे हैं, इसलिए तेजस्वी दिल्ली नहीं पहुंच सकेंगे। पार्टी की तरफ से वे कांग्रेस की इफ्तार में शिरकत करेंगे। 
PunjabKesari
माया और ममता भी नहीं होंगी शामिल 
वहीं जद (एस) की ओर से एच.डी. कुमारस्वामी भी नहीं शामिल होंगे। उनकी जगह पार्टी के नेता कुंवर दानिश अली पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसकी पुष्टि दानिश अली ने की। राहुल की इफ्तार पार्टी में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी भी शामिल नहीं होंगी। उनके बारे में भी बताया गया कि वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में व्यस्त रहेंगी, लिहाजा उनकी पार्टी की ओर से कोई दूसरा नेता प्रतिनिधित्व करेगा। बसपा की ओर से मायावती की बजाए सतीश चंद्र मिश्रा इफ्तार पार्टी में पहुंचेगे। लेकिन एनसीपी नेता शरद पवार इफ्तार पार्टी में शामिल होंगे। 
PunjabKesari