एक बार फिर दागदार हुई खाकी, महिला एसआई पर वसूली का आरोप (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 03:39 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): हिसार में एक बार फिर से खाकी दागदार हुई है। हिसार में महिला थाना की पूर्व थाना प्रभारी सरोज के भ्रष्टाचार के बाद हिसार के सदर थाना की महिला सब इंस्पेक्टर संतोष देवी के भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। दुकानदार को केस में फंसाने का दबाव बनाकर महिला एसआई पर वसूली का आरोप है। इस मामले में आर्य नगर निवासी दुकानदार ने पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी को शिकायत और एसआई की बनाई वीडियो भी दी थी। पुलिस ने दुकानदार की शिकायत पर संतोष देवी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 
PunjabKesari
दुकानदार का कहना है पुलिस समझौता करने का दबाव डाल रही है। दुकानदार ने एसटीएससी आयोग दिल्ली को इस मामले की शिकायत की है। उसने उच्च अधिकारियों व आयोग से मांग की है कि आरोपी एसआई को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। 

तीन महीने माह पहले आर्य नगर क्षेत्र की एक दुकान में रेप का वारदात का मामला सामने आया था। दुकानदार किसी काम से बाहर गया था जाने से पहले अपने दोस्त अशोक को दुकान बंद कर चाबी घर देकर जाने के लिए कहा था। आरोप है कि अशोक ने मौके का फायदा उठाकर दुकान में एक महिला के साथ दुष्कर्म किया था। कुछ दिनों बाद पीड़ित महिला ने अशोक के विरुद्ध सदर थाना में शिकायत देकर कार्यवाही की गुहार लगाई थी। पुलिस ने केस दर्ज करके महिला एसआई संतोष देवी को जांच सौंपी थी और आरोपी अशोक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। महिला एसआई द्वारा दुकानदार विनोद को केस में फंसाने का भय दिखाकर उससे सात हजार रुपए की मांग की गई थी। 
PunjabKesari
विनोद ने आरोप लगाया कि इस मामले को निपटारा करने के लिए रुपए के लेन-देन का सौदा तय हुआ था। जिसमें चार हजार रुपए जांच अधिकारी को दे दिए थे और तीन हजार रुपए बकाया देने थे। वह रुपए देने के लिए सदर थाने में गया और 1200 रुपए दे दिए थे। विनोद ने कहा कि पुलिस अधिकारी से बातचीत के जरिए वीडियो भी सूट किया। उसने कहा कि उस पर काफी दबाव बनाया जा रहा है, उसका घर से निकलना दुबर हो गया है। उसकी मांग है कि भ्रष्टाचार के मामले की आरोपी एसआई को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उसने इस बारे में एक शिकायत एससीएटी आयोग दिल्ली में भी दी है और मांग की है कि आरोपी को पकड़ा जाना चाहिए।
PunjabKesari
हिसार के डीएसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि संषोत देवी जो की सदर थाना में कार्यरत है उसका एक वीडियो वायरल हुआ था। इस बारे में शिकायत भी दी जिसके आधार पर सदर थाने में संषोत के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज भी किया है। उन्होंने बताया कि वह काफी दिनों से गैर हाजिर भी चल रही थी इसलिए उसे सस्पेंड भी कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static