कुंडली के ये Special योग, बताते हैं भविष्य

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 09:26 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesari

दुनिया में शायद ही कोई एेसा व्यक्ति होगा जिसे पैसा पाने की इच्छा नहीं होगी। प्रत्येक इंसान अपनी पूरी ज़िन्दगी पैसे कमाने में लगा देता है, ताकि उनका जीवन सुखमय व ख़ुशहाल हो सके। लेकिन किसी को इस बारे में पता नहीं होता कि आख़िर वह अपने जीवनकाल में अमीर कब बनेगा। तो यदि आप भी ये जानना चाहते हैं कि आख़िर आप कब अमीर होने वाले हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं ज्योतिष के अनुसार कुछ विशेष योग जब व्यक्ति की कुंडली को देखकर यह पता लगाया जा सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली का दूसरा भाव धन और समृद्धि से जुड़ा होता है। यदि किसी की कुंडली में दूसरा घर या भाव बलवान हो यानी दूसरे घर का मालिक कारक है और केंद्र में बैठा है तो ऐसा व्यक्ति को अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता। 

PunjabKesari

अगर किसी की कुंडली में पांचवे घर का मालिक कारक है और केंद्र में बैठा है या नौवे घर में तो उस स्थिति में व्यक्ति को शेयर बाज़ार से बहुत पैसे की प्राप्ति होती है।

यदि किसी की कुंडली में ग्यारहवें घर या भाव का मालिक कारक है और केन्द्र में बैठा है और नौवे घर यानि अपने मित्र राशि में है तो उसे व्यवसाय से बहुत ज्यादा धन लाभ होता है।

जिसकी कुंडली के दूसरे भाव में चंद्रमा है तो वह व्यक्ति अपनी कड़ी मेहनत से धनवान बनता है।

PunjabKesari

जिस किसी की कुंडली के दूसरे भाव में कोई शुभ ग्रह हो तो वह व्यक्ति अमीर बनता है लेकिन वहीं दूसरी तरफ दूसरे भाव में किसी पापी ग्रह की नजर हो तो व्यक्ति अभावों में अपनी ज़िन्दगी बिताता है। ऐसे व्यक्ति कभी भी अमीर नहीं बनते हैं जिसकी कुंडली के दूसरे घर में सूर्य और बुध स्थित हो।

मानो या न मानो: मरने के बाद भी भारत की रक्षा करता है ये फौजी (देखें Video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News