दीवार गिरने से महिला की मौत, 3 बच्चे घायल

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 01:45 PM (IST)

नूंह(ब्यूरो): नूंह खंड़ के गांव देवला नंगली में अपने घर में सोए एक परिवार पर तब अचानक उस समय दुखों का पहाड़ टूट गया, जब पड़ोसी की दीवार गिरने से पूरा परिवार उसमें दब गया। जिसके कारण एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें नल्हड़ मेडिकल कालेज में इलाज के लिए भर्ती कराया। लेकिन एक लड़की की हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया तो दो लड़कों का इलाज नल्हड़ मेडिकल कालेज में चल रहा है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक देवला नंगली निवासी इसहाक उर्फ कनकू का परिवार गत शाम रोजाना की तरह अपने घर के आंगन में चारपाई बिछाकर सोया था। वहीं पड़ोस में ही इसहाक का भतीजा मुबारिक अपने प्लॉट में मिट्टी भरान करवा रहा था, उसने अपनी प्लाट की करीब 12 फीट ऊंची दीवार कराई हुई थी। रात के समय डंपरों से मिट्टी डाली जा रही थी। सुबह करीब 4 बजे डंपरों की लगातार आवाजाही से मिट्टी दबी और दीवार टूट गई। दीवार के दूसरी तरफ इसहाक की पत्नी सुभानी, 14 वर्षीय बेटी शकुनत, 12 वर्षीय बेटा अनीस, 8 वर्षीय इकलास इस दीवार के नीचे दब गए।

दुर्घटना के बारे में ग्रामीणों को पता चला तो वे मदद के लिए मौके पर पहुंचे और परिवार को दीवार के नीचे से निकाला। लेकिन वे अपने प्रयास में इसहाक की 40 वर्षीया पत्नी सुभानी को नहीं बचा पाए। महिला दीवार के नीचे दबकर अपना दम तोड़ चुकी थी। वहीं तुरंत बच्चों को आनन-फानन में दीवार के नीचे से निकाला गया और इलाज के लिए मेडिकल कालेज नल्हड ले जाया गया। जहां पर बच्चों का इलाज शुरू हुआ, लेकिन इसहाक की लड़की शकुनत की हालत बिगड़ गई, जिससे दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया। हालांकि इस मामले को लेकर अभी पीड़ित पक्ष की तरफ से पुलिस को कोई शिकायत आदि नहीं दी गई है, जिसके कारण यह मामला पुलिस के संज्ञान से परे है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static