24 घंटे बिजली चाहिए तो मीटर लगवाओ और बिल भरो : खट्टर

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 11:27 AM (IST)

ढांड/कौल(दीपक/मल्होत्रा/बलवान): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कैथल में 20 प्रतिशत से 83 प्रतिशत तक बिजली का घाटा गांवों में दर्ज किया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत बिजली के घाटे को उभारने का प्रयास किया है, जिसके तहत आज प्रदेश के 5 जिलों गुरुग्राम, पंचकूला, अम्बाला, सिरसा और फरीदाबाद में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। 

कुरुक्षेत्र की 48 कोस की परिधि में आने वाले सभी गांवों को विकसित किया जाएगा, ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूंडरी हलका विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने की। ढांड सरपंच पवन कसाना व सरपंच श्याम सुंदर कौल ने मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। सरपंच श्याम सुंदर ने हलका विधायक प्रो. दिनेश कौशिक, जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ढांड व गुहला विधायक कुलवंत बाजीगर को भी सम्मानित किया। कैथल-कुरुक्षेत्र तथा कैथल-करनाल सड़कों को 10-10 मीटर चौड़ा किया जा रहा है। 

सरकार द्वारा ढांचागत विकास के अंतर्गत स्कूल, गलियां, नालियां, अस्पताल, बस अड्डे आदि विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। पूंडरी विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने कहा कि मनोहर लाल द्वारा प्रशभर में समान विकास करवाया जा रहा है। कौल व पबनावा गांवों की मांग पर कौल में कार्यक्रम आयोजित करने की तुरंत स्वीकृति दी। मनोहर लाल द्वारा पूंडरी विधानसभा क्षेत्र से इस नए कार्यक्रम की शुरूआत करना उनके इस क्षेत्र से लगाव को प्रदर्शित करता है।

इन विकास कार्यों के लिए इतनी ग्रांट 
मुख्यमंत्री ने प्रो. दिनेश कौशिक द्वारा रखी मांगों में से अधिकांश मांगों को मौके पर ही पूरा किया और 8 करोड़ 74 लाख रुपए ढांड के लिए, 5 करोड़ फल्गु तीर्थ के लिए, 5 करोड़ कौल व 5 करोड़ गांव पबनावा के विभिन्न विकास कार्यों के लिए ग्रांट देने की घोषणा की। भाजपा सरकार में पूंडरी हलके में साढ़े 300 करोड़ रुपए के विकास कार्य हो रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कौल बस स्टैंड से लेकर धेरडू रोड तक माइनर के साथ वाला डेढ़ किलोमीटर के रास्ते को 52 लाख रुपए की राशि से सड़क बनाने की घोषणा की। इससे अलग गांव कौल में कम्युनिटी सैंटर बनवाने की भी घोषणा की

मैंने किसी विधायक से भेदभाव नहीं किया : सी.एम.
भ्रष्टाचार के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा, भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए सोच ही नहीं रहे बल्कि इस ओर अग्रसर व कार्यरत हैं। सभी विधानसभाओं में मैंने दौरा किया है। मेरी पार्टी का विधायक हो या विपक्ष का... मैंने कभी क्षेत्र से भेदभाव नहीं किया। हमारा संकल्प है कि हम पूरे हरियाणा को एक समान करना चाहते हैं। राज्य के अस्पतालों में डाक्टरों की कमी के संबंध में भी मुख्यमंत्री ने चर्चा की।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद 
ढांड के कार्यक्रम में सरपंच पवन कसाना, श्याम सुंदर कौल, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, मार्कीट कमेटी चेयरमैन ईशम सिंह साकरा, जितेंद्र गोयल पोला, मंडी प्रधान करेशन पबनावा, जिला महामंत्री संजय भारद्वाज, जिला परिषद चेयरमैन सुखविंद्र कौर आंधली, अरुण सर्राफ, काका सचदेवा, कौल मंडी प्रधान नरेश सागवाल, वेदपाल अधिवक्ता, हरपाल सिंह चीका, गुरदयाल सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष हजवाना, राजपाल तंवर, सुरेश गर्ग नौच, उपायुक्त एस.एस. फुलिया, एस.पी. आस्था मोदी, नगराधीश जगदीप सिंह, डी.एस.पी. रामकुमार, तरुण सैनी, सतीश गौतम, मुख्यमंत्री के विशेष अधिकारी अमरजीत सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष युवा प्रदीप भारद्वाज ढांड, रवितारावली, हरदीप आंधली, सुरेश संधू, रामपाल राणा, मनीष कठवाड़, सुभाष हजवाना, राव सुरेंद्र सिंह, जसबीर सिंह, हरपाल चीका, कमलेश ढांडा, रामलाल चौधरी के अलावा अन्य भाजपा पदाधिकारी, प्रशासन के अधिकारी तथा कौल के कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर, विधायक  दिनेश कौशिक, विधायक कुलविंद्र बाजीगर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन के अलावा भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मुख्त्यार सिंह साकरा, मार्कीट कमेटी के चेयरमैन इस्म सिंह साकरा, भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजेंद्र फौजी कौल, अनाज मंडी कौल एसोसिएशन के प्रधान नरेश सगवाल, भाजपा नेता कृष्ण कौल व रणबीर आर्य आदि मौजूद रहे। 

खेतों में चोरी रोकनी है तो स्वयं करें पैरवी
करोड़ा गांव से ब्लाक समिति सदस्य राजेश कुमार ने जब सी.एम. के सामने समस्या रखते हुए कहा कि उनके गांव में पिछले लगभग 3 साल से खेतों से ट्रांसफार्मर चोरी हो रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा इस पर अभी तक अंकुश नहीं लगाया गया। इस बात का जवाब देते हुए सी.एम. ने कहा कि हर किसान के खेत में पुलिस सुरक्षा के लिए नहीं लगाई जा सकती। वे अपने तांबे के ट्रांसफार्मर बदल कर दूसरे ट्रांसफार्मर लगवा लें। नहीं तो किसान अपने साथ पड़ोसी गांववालों को लेकर खेतों की सुरक्षा करें। जटेड़ी के सरपंच ने जब सी.एम. से अपने गांव की समस्या सुनाते हुए कहा कि उनके गांव से एक भी नौकरी इस सरकार में नहीं लगी है, तो सी.एम. ने कहा कि आपका गांव तो वैसे ही छोटा सा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static