फ्रेंच ओपन खिताब के लिए नडाल का सामना थियेम से

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 10:19 AM (IST)

पेरिसः दस बार के चैम्पियन रफेल नडाल ने अर्जेंटीना के जुआन मार्तिन देल पोत्रो को हराकर 11वीं बार फ्रेंच ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना डोमिनिक थियेम से होगा। सोलह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल ने 2009 के अमेरिकी ओपन विजेता देल पोत्रो को 6.4, 6.1, 6.2 से हराया। नडाल का सामना अब थियेम से होगा जो पिछले दो साल में क्लेकोर्ट पर उन्हें हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।      

सातवीं वरीयता प्राप्त थियेम ने इटली के मार्को सेचिनातो के शानदार अभियान पर रोक लगाते हुए 7.5, 7.6, 6.1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। थियेम 1995 में थामस मस्टर के बाद किसी ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाले पहले आस्ट्रियाई खिलाड़ी है। दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी सेचिनातो ने तीन वरीय खिलाडिय़ों को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जिनमें 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच शामिल हैं। थियेम ने क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया था। उन्होंने पहले ही गेम में इतालवी प्रतिद्वंद्वी की र्सिवस तोड़ी। 

छठे गेम तक थियेम की र्सिवस पर सेचिनातो को सिर्फ एक अंक मिला था। उसने आठवें गेम में र्सिवस तोड़कर स्कोर 5.4 कर लिया। थियेम ने अगले तीन गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में सेचिनातो ने मैराथन टाइब्रेकर खेला। इस बार तीन सेट प्वाइंट बनाने के बावजूद वह 12.10 से हार गए। यह सेट 61 मिनट तक चला लेकिन तीसरे सेट में थियेम ने उसे कोई मौका नहीं दिया। इस हार के बावजूद सेचिनातो को 658000 डालर मिले और अगले सप्ताह तक वह रैंकिंग में शीर्ष 30 में पहुंच जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News