ये है चाणक्य की Successful लाइफ के पीछे का राज़

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 01:07 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हर कोई अपने जीवन को सुखद व खुशमय बनाने के लिए अपनी तरफ़ से पूरी कोशिश करता है लेकिन बहुत से लोग अपने जीवन में वो सब चीज़ें हासिल नहीं कर पाते, जिनकी वो हमेशा चाह रखते हैं। तो यदि आप भी अपने जीवन में कड़ी मेहनत करने पर भी सफलता हासिल नहीं कर पा रहे तो आईए आज हम आपको चाणक्य द्वारा बताए गए सक्सेस को हासिल करने के कुछ एेसे मंत्र बताएं जिस से आप भी अपनी लाइफ में सफलता का मज़ा उठा सकते हैं।

PunjabKesari
यहां जानें आचार्य चाणक्य के सफलता के पांच मंत्र-

आचार्य चाणक्य के अनुसार व्यक्ति को हमेशा यह पता होना चाहिए कि अभी कैसा वक्त चल रहा है। अपने समय को देखकर ही किसी नए काम को करने का फैसला लेना चाहिए। ये हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि अगर वक्त अच्छा चल रहा है तो कुछ नया काम करते रहें, लेकिन जब बुरा वक्त चले तो धैर्य के साथ काम लें।
PunjabKesari

सफलता के लिए अपने भीतर दोस्त और दोस्त की रूप में मौज़ूद दुश्मन को पहचानने का गुण विकसित करें। अक्सर लोग सामने दिख रहे दुश्मन से तो सावधान होकर काम कर लेते हैं, लेकिन दोस्त के रूप छुपे दुश्मन से धोखा खा जाते हैं। कामयाबी के लिए सच्चे दोस्त की मदद मांग कर आगे बढ़ें।
PunjabKesari

अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्थान, हालात और साथ में काम करने वाले लोगों के बारे में पूरी जानकारी रखें। 
PunjabKesari

धन के आय और व्यय की जानकारी होनी चाहिए। व्यक्ति को कभी भी आवेश में आकर आय से ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए। बचत करने की आदत डालनी चाहिए, क्योंकि बुरे समय में यहीं धन काम आता है।

PunjabKesari
व्यक्ति को हमेशा अपनी स्ट्रेंथ का ध्यान रखना चाहिए और उसी के हिसाब से हर काम करना चाहिए। स्ट्रेंथ से ज्यादा काम करने पर नाकामयाब होने की संभावना बढ़ जाती है।
ये चार अक्षर बदल सकते हैं आपका भाग्य (देखें VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News