कानपुर अस्पताल में मौतों का मामला: DM ने दिया जांच कमेटी बनाने का आदेश

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 12:55 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण गर्मी और उमस के बीच हैलट अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में AC सिस्टम फेल होने से कथित रूप से 5 मरीजों की मौत हो गई, लेकिन अस्पताल प्रशासन इन मौतों का कारण बीमारी मान रहा है। जानकारी के अनुसार DM ने अस्पताल में मौतों के मामले में जांच कमेटी बनाने का आदेश दे दिया है। उनका कहना है कि जांच कमेटी तय करेगी किसकी लापरवाही थी। जिलाधिकारी के मुताबिक सारे जीवन रक्षक यंत्र ठीक काम कर रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं दूसरी तरफ एडीएम सिटी सतीश पाल ने बताया कि इस संबंध में तत्काल कुछ कहना ठीक नहीं है, लेकिन मामला जांच का है और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है। उन्होंने कहा कि मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और रिपोर्ट आने के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
DM ने हैलट अस्पताल के ICU में लगवाए 2 पावर AC
उन्होंने बताया कि जैसे ही यह मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल दो AC की व्यवस्था कराई। उन्होंने बताया कि मौतों की वजह के संबंध में डाक्टरों से बात भी की गई और चिकित्सकों ने यही बताया है कि एक मौत गुरुवार सुबह हुई थी और एक शाम को। दोनों ही मरीजों की उम्र 75 के ऊपर है। उनकी धड़कनें दो बार पहले भी रुक चुकी थीं। डाक्टरों ने यह भी बताया कि मरीजों की मौत शॉक और सेप्टीसीमिया से हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static