परिवहन महानिदेशक ने किया 16 चालक व परिचालकों को निलंबित

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 09:58 AM (IST)

चंडीगढ़: ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान सुरेश लाठर व महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि परिहवन महानिदेशक ने एक बार फिर अपना तानाशाही व कर्मचारी विरोधी रवैया अपनाते हुए बिना किसी कारण के 16 चालक-परिचालकों को निलंबित कर दिया है जिसके कारण कर्मचारियों में महानिदेशक के खिलाफ भारी रोष पैदा हो गया है तथा रोडवेज कर्मचारी महानिदेशक के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हो गए हैं। 

शर्मा व दोदवा ने बताया कि 29 मई को टोल प्लाजा बसताड़ा (करनाल) पर किसी मुद्दे को लेकर सी.टी.यू. की बस नं. सी.एच. 01 जी.ए. 9955 के चालक व परिचालक व टोल प्लाजा कर्मचारियों के बीच मारपीट हो गई थी जिसके कारण टोल प्लाजा पर काफी लंबा जाम लग गया था।

जाम लगने के कारण हरियाणा रोडवेज की भी काफी बसें वहां पर फंस गई। टोल प्लाजा कर्मचारियों की तरफ से चालक-परिचालक के खिलाफ मधुबन थाने में एफ.आई.आर. दर्ज करवाई गई लेकिन एस.एच.ओ. मधुबन ने टोल प्लाजा वालों से मिलीभगत करके रोडवेज कर्मचारियों के नाम भी एफ.आई.आर. में शामिल करवा दिए जबकि रोडवेज कर्मचारियों का इस झगड़े से कोई लेना-देना नहीं था, बल्कि यह एक द्वेष व सोची समझी चाल के तहत किया गया था। 

जैसे ही इसकी सूचना मुख्यालय मिली तो महानिदेशक ने तुरंत एक्शन लेते हुए बगैर कोई जांच पड़ताल करवाए 16 चालक-परिचालकों को निलंबित कर दिया गया जो कि सरासर गलत है। वहीं यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर महानिदेशक ने 16 चालक-परिचालकों के निलंबित आदेश तुरंत वापस नहीं लिए या आगे किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने का प्रयास किया तो रोडवेज कर्मचारी चक्का जाम करने पर मजबूर होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी महानिदेशक की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static