एक एेसा बैंक जहां जमां नहीं होता कैश, सिर्फ प्रेमी जोड़े रखते हैं यह चीज

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 02:37 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः हमेशा से हमने यहीं देखा और सुना है कि बैंकों में या तो पैसे रखते है या कोई ऐसी चीज जो की बहुत ही कीमती हो जैसे कि घर के कागजात, ज्वैलरी या कोई भी ऐसी चीज जिसे इंसान बहुत ही ज्यादा संभाल कर रखना चाहता हो।
PunjabKesari
ऐसी चीजों को ही रखने के लिए ही बैंकों का निर्माण हुआ था। जिसके बाद दुनिया भर में बैंकों के माध्यम से लोग अपनी कीमती चीजों को संभाल कर रखते है। लेकिन दुनिया के एक कोने में एक ऐसा बैंक बनाया गया है जिसमें लोग पैसे नहीं बल्कि कुछ और ही रखने जाते हैं। स्लोवाकिया के एक छोटे से शहर बन्स्का स्टीवनिका में एक 'लव बैंक' नाम का बैंक बना हुआ है और इस बैंक में प्रेम कहानियां जमा होती हैं।
PunjabKesari
हर साल वैलेंटाइन डे के मौके पर इस बैंक में एक खास इंटरैक्टिव एग्जीबिशन का आयोजन किया जाता है और एग्जीबिशन में लंबी तादाद में प्रेमी जोड़े जमा होते हैं।  जिसके बाद सभी प्रेमी जोड़े अपनी-अपनी प्रेम कहानियां यहां जमा करवाते हैं। यह लव बैंक दुनिया की सबसे लंबी कविता मरिना की याद में बनाया गया है। मरिना कविता को स्लोवाकिया के कवि आंद्रेज स्लेडकोविक ने लिखा था। जिस घर में मारिना रहती थीं उसी घर में लव बैंक खोला गया है। इस बैंक में एक लव मीटर भी लगा हुआ हैं और इस मीटर के माध्यम से प्रेमी जोड़े अपने बीच प्यार को नापते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News