वाराणसी: रसोई गैस कीमत में बढ़ोत्तरी का अनोखा विरोध, महिलाओं ने चौराहे पर सेकीं रोटियां

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 11:50 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी की महिलाओं ने रसोई गैस (एलपीजी) की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन करते हुए चौराहे पर उपले एवं लकड़ियां जलाकर रोटियां सेकीं। महिला कांग्रेस के नेतृत्व में बड़ी संख्या में गृहणियां मैदागिन स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा के पास जमा हुई और नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए एलपीजी की बढ़ी कीमतें वापस लेने की मांग की। हाथों में एलपीजी सिलेंडर के आकार की तख्तियां लिए महिलाओं का कहना था कि कीमतें बढ़ने से उनका घरेलू बजट बिगड़ गया है और मजबूर होकर उन्हें प्रदर्शन करना पर रहा है।

उनका कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार के समय करीब 400 रुपए में मिलने वाला एलपीजी आज 800 रुपए में मिल रहा है, जबकि 4 साल पहले मोदी ने अच्छे दिन लाने के लुभावने वादे करते हुए जरूरी चीजों की कीमतें कम करने का दावा किया था। लेकिन एलपीजी सहित तमाम रोजमर्ररा की चीजें महंगी हो गई हैं, जिससे आम जनता परेशान है।

प्रदर्शन में शामिल सरला शर्मा, सुनिता दुबे आदि महिलाओं का कहना है कि एलपीजी की कीमतें लगातार बढ़ने के कारण बड़ी संख्या में महिलाएं उपले एवं लकड़ियां जलाकर खाना बनाने को मजबूर हैं। यही वजह है कि चौराहे पर उन्होंने रोटियां सेककर अपना विरोध व्यक्त किया है ताकि वाराणसी के सांसद एवं प्रधानमंत्री मोदी को पता चल सके कि उनके संसदीय क्षेत्र की बहुएं एवं माताएं धूंएं के बीच खाना बनाने को मजबूर हैं। आंदोलनकारी महिलाओं ने चेतावनी दी कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे आने वाले समय में जोरदार विरोध प्रदर्शन करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static