दुश्मन के जीवन में बवाल मचा देगी ये छोटी सी चीज़

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 09:44 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
धार्मिक शास्त्र में मोर को एक अलग ही महत्ता प्राप्त है। जिस कारण ज्योतिष शास्त्र में भी मोर के पंख को पुरे नौ ग्रहों का प्रतिनिधि माना जाता है और मोरपंख भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट की शोभा भी बढ़ाता है। इसलिए इसे बहुत पवित्र भी माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में मोरपंख के कुछ ऐसे ही रामबाण उपाय बताए गए हैं जिन्हें किसी भी शुभ मुहूर्त में करने मात्र से ही समस्याओं से निजात मिल सकती है। इस मोरपंख का ज्योतिष विद्या में विशेष स्थान है। तो आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ मोरपंख से जुड़े टोटकों के बारे में-

PunjabKesari
अगर घर के बच्चे अचानक से बहुत ज्यादा जिद्दी हो जाएं और अपने से बड़ो की बात माननी छोड़ दें तो उन्हें रोज़ाना मोर पंखे से बने पंखे से हवा करें अथवा अपने सीलिंग फैन पर ही मोर पंख चिपका दें। बच्चे का जिद्दी स्वभाव कुछ ही दिनों में अपने आप सही हो जाएगा और वो आपकी बात सुनने लगेगा।
PunjabKesari

नवजात शिशु या बच्चे के सिरहाने पर चांदी के तावीज़ में या उसके हाथ पर एक मोर पंख बांधकर रखने से बच्चे को कभी नज़र नहीं लगेगी और उसे सपने में डर भी नहीं लगेगा।

PunjabKesari
अगर किसी को कोई शत्रु बहुत ज्यादा परेशान कर रहा हो तो उसे किसी मंगलवार या शनिवार को मोर के पंख पर, हनुमान जी की प्रतिमा के मस्तक के सिंदूर से एक मोरपंख पर शत्रु का नाम लिखें तथा घर के मंदिर में रात भर रखें। सुबह उठकर बिना नहाए तथा बिना किसी से बात किए बहते पानी में उस मोरपंख को बहा दें। ऐसा करने से बड़े से बड़ा शत्रु भी मित्र बन जाता है और आपका साथ देने लगता है।
PunjabKesari

अगर किसी का कोई बनता-बनता काम अटक जाए और बार बार कोशिश करने के बाद भी पूरा न हो रहा हो तो राधा रानी के मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा के पास एक मोरपंख रख दें और रोज़ मंदिर में जाकर 40 दिनों तक पूजा अर्चना करें। फिर 40वें दिन इसे अपने घर में लाकर रख दें। इससे बिगड़े हुए समस्त काम पूरे होने लगते हैं। 

शनिवार को तीन मोर पंख ले कर आएं। पंख के नीचे काले रंग का धागा बांध लें। एक थाली में पंखों के साथ तीन सुपारियां रखें। तीन मिटटी के दीपक तेल सहित शनि देवता को अर्पित करें। गुलाब जामुन या प्रसाद बना कर चढ़ाएं।
PunjabKesari

जिन की कुंडली में कालसर्प हो उन्हें अपने तकिये के खोल में 7 मोर पंख सोमवार की रात्रि में डालकर उस तकिए का उपयोग करना चाहिए। इसके साथ ही बेडरूम की पश्चिम दिशा की दीवार पर मोर पंखों का पंखा जिसमें कम से कम 11 मोर पंख लगे हों लगा देना चाहिए। इससे कुंडली में राहू-केतू का अशुभ प्रभाव कम हो जाएगा।
सास-बहू के रिश्ते को मीठा बनाएंगे ये उपाय (देखें VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News