PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में किसानों ने किया व्यापार का बहिष्कार, सड़क पर फेंकी सब्जियां

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 05:33 PM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को राजातालाब मंडी के सामने किसानों ने व्यापार का बहिष्कार किया। किसानों ने प्रदर्शन करते हुए सब्जियों को सड़क पर फेंककर सरकार के खिलाफ अपने गुस्से को जाहिर किया। किसानों का आरोप है कि वह अपना लागत मूल्य निकालने में बेहाल है। दोगुना आय का वादा कर सरकार बनाने वाले पूंजीपतियों के गोद में चले गए हैं। 
PunjabKesari
किसान नेता विनय शंकर राय का कहना है कि किसानों का आंदोलन पूरे देश में चल रहा है। वाराणसी की जनता ने मोदी को सांसद के रूप में नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के रूप में वोट दिया था। उन्होंने सोचा था कि अगर मोदी, प्रधानमंत्री बनकर देश का नेतृत्व करेंगे तो किसान खुशहाल हो जाएगा। वाराणसी में 'फूड प्रोसेसिंग सेंटर' लागू हो जाएगा, लेकिन आज तक किसानों को केवल कोरा आश्वासन दिया गया है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि वाराणसी में जितने भी पैसे मंत्री और सचिव के आने-जाने पर खर्च किया गया है, अगर उसका आधा भी किसान के हित में लगा दिया गया होता तो पूरे पूर्वांचल का किसान खुशहाल होता। मोदी सरकार ने किसानों को जो दोगुना उत्पाद देने की बात की थी, उसमें विश्वासघात किया गया है। जिसके चलते किसान को लागत मूल्य निकालने में मुश्किल हो रही है। उन्हें कोई मुनाफा नहीं हो रहा है। मुनाफा ना होने के कारण किसान आज बदहाल है। किसान अब 10 तारीख तक मार्किट में नहीं जाएगा। 
PunjabKesari
वहीं स्थानीय निवासी श्वेता राय का कहना है कि पूरे देश के किसान बुरी तरह से प्रताड़ित है। नरेंद्र मोदी जब आए थे तो किसानों की बात की थी, लेकिन अब किसान पूरी तरह से छला जा रहा है। किसान अपना उपज लेकर बैठे हुए हैैं। वह सड़कों पर सारी सब्जियां फेंककर विरोध जता रहे हैं। 10 तारीख तक यह आंदोलन जारी रहेगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static