UP में कुछ जगहों पर आंधी-बारिश ने मचाई तबाही तो कहीं दिलाई गर्मी से राहत

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 03:00 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कुछ जगहों पर आंधी-बारिश ने जमकर तबाही मचाई व कहीं पर लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई। मौसम विभाग के मुताबिक फैजाबाद, गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, लखनऊ, बरेली, कानपुर, मुरादाबाद और मेरठ में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा। सबसे अधिक 45.4 डिग्री सेल्सियस तापमान झांसी में दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि रविवार को कुछ जगहों पर आंधी और बारिश की आशंका है। 4 और 5 जून के लिए भी ऐसा ही अनुमान व्यक्त किया गया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि शनिवार शाम आई अंधड़ में 17 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर की मौत पेड़ और मकान गिरने से हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि मुरादाबाद जिले में सर्वाधिक 7 लोगों की मौत हुई जबकि संभल में 3 लोगों के मरने की खबर है।
PunjabKesari
विभाग की ओर से जारी परामर्श में कहा गया है कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और ओडिशा में गरज के साथ छींटे पड़ने और धूल भरी आंधी चलने का अनुमान हैं। इसी बीच जोरदार बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में दिन का तापमान कई डिग्री सेल्सियस गिर गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static