Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

5/27/2018 8:07:18 AM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

वोडाफोन ने रमजान के मौके पर पेश किया नया प्लान

 

PunjabKesari

 

टैलीकॉम ऑपरेटर कंपनी वोडाफोन ने अपने यूजर्स के लिए रमजान के मौके पर एक नया प्लान पेश किया है। कंपनी ने इस प्लान की कीमत 509 रुपए रखी है। इस प्लान में यूजर्स को हर रोज 1.4 जीबी डाटा दिया जएगा, जिसकी वैधता 90 दिनों की है। साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। वोडाफोन का यह प्लान केवल कर्नाटक राज्य के लिए ही है। बता दें कि 16 मई से रमजान शुरू हो गए हैं, जबकि Eid ul Zuha तक चलेगा। कंपनी ने इसके अलावा एक बयान में कहा है कि लोग इस दौरान वोडाफोन प्ले एप से Makkah and Madinah लाइव को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

हुंडई ने एलीट i20 का CVT वर्जन भारत में उतारा

 

PunjabKesari

 

लंबे इंतजार के बाद हुंडई ने भारत में i20 CVT को लांच कर दिया गया है। हुंडई ने इसे प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही लांच किया है। कंपनी ने हुंडई एलीट i20 CVT ऑटोमैटिक को दो वेरिएंट में उतारा गया है जिनमें मैगना और एस्टा शामिल है। हुंडई एलीट i20 के सभी वेरिएंट में एबीएस और एयरबैग स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि हुंडई एलीट i20 फेसलिफ्ट पेट्रोल मॉडल 18.5 किलोमीटर प्रति-लीटर की माइलेज देती है। वहीं डीजल मॉडल 22.5 किलोमीटर प्रति-लीटर का माइलेज देती है। भारत में हुंडई के इस नए हैचबैक कार एलिट i20 का सबसे बड़ा मुकाबला मारुति की बलेनो और फ़ॉक्सवैगन पोलो जैसी कारों से होगा।

 

 

सैमसंग कम कीमत में लाया इनफिनिटी डिस्प्ले, लांच किए Galaxy J6 व J8 स्मार्टफोन्स

 

PunjabKesari

 

सैमसंग ने अपनी J सीरीज में दो नए स्मार्टफोन्स को शामिल करते हुए Galaxy J6 व Galaxy J8 को भारत में लांच कर दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स की सबसे बडी खासियत यह है कि इनमें इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है। वहीं, इन दोनों के कैमरे की बात करें तो Galaxy J8 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जबकि गैलेक्सी जे6 में आपको सिर्फ सिंगल कैमरा मिलेगा। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में फेस अनलॉक फीचर मौजूद है और ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से भी लैस हैं जो ऑब्जेक्ट और सीन को डिटेक्ट करने में मदद करेगा।

 

 

Xiaomi ने किफायती कीमत में उतारे अपने नए स्मार्ट टीवी

 

PunjabKesari

 

स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के बाद शाअोमी ने अब अपने चार नए स्मार्ट टीवी पेश कर दिए हैं। लोगोंं को अाकर्षित करने के लिए कंपनी ने अपने इन नए टेलीविजन की कीमत को काफी कम रखा है। लांच किए इन चार नए टेलीविजन के नाम Mi TV 4C, Mi TV 4X और Mi TV 4S है और इनका साइज 32 से 55 इंच तक है। कंपनी ने इनकी कीमत 10,600 रुपए से लेकर 35,100 रुपए तक रखी है। इन टेलीविजन्स की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और शिपमेंट भी 31 मई तक शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि ये नए टीवी मार्केट में कंपनी की स्थिति को मजबूत करने में मदद करगें। बता दें कि कंपनी ने चारों स्मार्ट टीवी को फिलहाल चीन के बाजार में लॉन्च किया है, हालांकि ये भारतीय बाजार में कब लॉन्च होंगे इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 

अब किसी भी फ्रैंड को आसानी से म्यूट कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स

 

PunjabKesari

 

फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किए जाते हैं। वहीं, अब इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में एक और नया फीचर  जोड़ा है। यह नया फीचर म्यूट बटन के नाम से है और इस फीचर के जरिए आप किसी भी यूजर्स के पोस्ट को इग्नोर कर सकेंगे।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static