मोदी सरकार के पूरे हुए 4 साल और CBSE 12वीं के नजीते घोषित, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 07:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार के चार साल पूरे होने से लेकर सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा के नजीतों तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

मोदी सरकार के चार साल: PM ने कटक में पेश किया रिपोर्ट कार्ड
केंद्र की मोदी सरकार ने आज अपने चार साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर भाजपा और मोदी कैबिनेट के मंत्री अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रख रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ओडिशा के कटक में अपनी सरकार की रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने पेश किया। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार के चार साल के दौरान जनता में भरोसा पैदा हुआ है और देश ठहराव से निरंतरता तथा कुशासन से सुशासन के रास्ते पर चल पड़ा है। 

Cbse 12th result 2018 : जारी हुआ रिजल्ट, मेघना श्रीवास्तव बनी टॉपर
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों का इंतजार आज खत्म हो गया है। सीबीएसई ने बारहवीं की परीक्षा परिणाम  घोषित कर दिया है। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

रिपोर्ट में दावा- चमगादड़ की वजह से नहीं फैल रहा निपाह वायरस
केरल में निपाह वायरस को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। प्रयोगशाला की एक रिपोर्ट के अनुसार इस खतरनाक वायरस के फैलने के लिए चमगादड़ जिम्मेदार नहीं हैं। भोपाल की प्रयोगशाला से आयी रिपोर्ट में कहा गया कि कोझिकोड के चंगारोथ गांव से मरने की पहली घटना सामने आयी थी। मरने वाले के शरीर में भी एनआईवी के नमूने नहीं मिले हैं। वायरस फैलने के लिए मानव को ही जिम्मेदार माना जा रहा है।

मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर राहुल गांधी ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरा होने के मौके पर आज प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और दावा किया कि यह सरकार कामकाज में फिसड्डी और नारे गढऩे में अव्वल रही। 

ISI के पूर्व प्रमुख ने खोला राज- मोदी के PM बनने से खुश थी पाक की खुफिया एजैंसी
पाकिस्तान आर्मी  ने एक किताब  में भारत के प्रधानमंत्री मोदी को लेकर लिखी खास बात पर ISI के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) असद दुर्रानी को तलब किया  है। दरअसल, दुर्रानी ने हाल में पूर्व रॉ चीफ ए. एस. दुलत के साथ मिलकर एक किताब लिखी है, जिसपर पाकिस्तान भड़क गया है। शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें सेना मुख्यालय बुलाया गया है ताकि उनकी किताब 'स्पाई क्रॉनिकल' में लिखे उनके विचारों पर उनकी स्थिति को समझा जा सके।

NDA के 4 साल पूरे होने पर बोले शाह- PM मोदी के आने से बदला देश
केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने आज चार साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी को बधाई दी। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अस्थिरता के युग का अंत हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आने से देश में परिवर्तन हुआ है, उन्होंने जनता से ​किए हर वादे पूरे किए है।

Amazon यूजर्स की प्राइवेसी को खतरा, स्मार्ट स्पीकर कर रहा है आपकी जासूसी
अब तक आपने फेसबुक या स्मार्टफोन पर निजी जानकारी लीक होने के बारे में सुना होगा लेकिन अगर आप स्मार्ट स्पीकर का भी शौक रखते हैं तो यह आपके लिए किसी खतरे से कम नहीं है। स्मार्ट स्पीकर से आपकी प्राइवेसी को खतरा हो सकता है। आपके घर पर साधारण सा दिखने वाला स्मार्ट स्पीकर चुपके से आपकी सारी बातचीत रिकॉर्ड कर सकता है। ऐमजॉन एलेक्सा और ऐमजॉन ईको स्पीकर में एेसा ही कुछ देखने को मिला है।

फिर बयान से पलटे ट्रंप, बोले-  हो सकती है किम के साथ मीटिंग
एक दिन पहले दिए अपने बयान से पलटते हुए अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि किम जोंग उन के साथ 12 जून को होने वाली मीटिंग होने की संभावना को पूरी तरह खारिज नहीं किया है। उन्होंने  शुक्रवार को कहा कि उनका प्रशासन उत्तर कोरिया के नेताओं के सम्पर्क में है। ट्रंप ने इस पहले संकेत दिए थे कि उनकी मीटिंग टल  सकती है है। व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा, 'हम देखेंगे कि क्या होता है।

ओमान में चक्रवात मेकुनु का कहर, 1 की मौत, 3 जख्मी
यमन के सोकोत्रा द्वीप पर तबाही मचाने के बाद चक्रवात मेकुनु दक्षिण ओमान पहुंच गया। चक्रवात से यहां तेज हवाएं चली और बारिश हुई , जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य जख्मी हो गए। 

5 करोड़ PF खाताधारकों को बड़ा झटका, मिलेगा कम ब्याज
सरकार ने पीएफ खाताधारकों को एक बड़ा झटका दिया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने क्षेत्रीय कार्यालयों से वित्त वर्ष 2017-18 के लिए पांच करोड़ अंशधारकों के खातों में 8.55 प्रतिशत ब्याज डालने को कहा है। यह वित्त वर्ष 2012-13 के बाद सबसे कम है।

फिल्म 'परमाणु' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन की धमाकेदार एंट्री, जानें कलेक्शन 
बाॅलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म 'परमाणु' बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर ली है। फिल्म ने पहले ही दिन 4 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। दर्शकों को फिल्म की कहानी काफी दमदार लगी। वहीं क्रिटिक्स ने फिल्म की बहुत तारीफ की और चार स्टार तक दिए हैं।

Video: गोली की रफ्तार जैसा राशिद ने मारा थ्रो, आउट हो गया KKR का बल्लेबाज
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान ने बल्ले और गेंद के अलावा फिल्डिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैच में एक समय ऐसा आ गया था जब हैदराबाद की स्थिति कमजोर होती जा रही थी। उस समय राशिद ने फुर्ती से थ्रो फेंककर फाॅर्म में चल रहे नितीश राणा को रन आउट कर पवेलियन भेजा था। इस विकेट से हैदराबाद की मैच में वापसी की संभावना बढ़ गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News